जोखिम वाले देशों के चार और यात्रियों का दिल्ली हवाई अड्डे पर कोविड परीक्षण किया गया

दुनिया भर में कोरोनॉयरस वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच, ‘जोखिम में’ देशों के चार यात्रियों, पेरिस के तीन और लंदन के एक ने गुरुवार को दिल्ली इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। चार और यात्रियों, एम्स्टर्डम के तीन और लंदन के एक ने बुधवार को कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। सकारात्मक परीक्षण करने वाले सभी यात्रियों को इलाज के लिए लोक नायक अस्पताल ले जाया गया।

बुधवार रात 10 बजे से गुरुवार सुबह छह बजे से छह गंभीर विमान दिल्ली में उतरे। यात्रियों में पेरिस, फ्रैंकफर्ट, लंदन और मॉस्को शामिल थे। उनमें से चार को कोविड -19 के लिए सकारात्मक पाया गया और उन्हें इलाज के लिए एक डॉक्टर के पास भेजा गया, जहां उनका ओमाइक्रोन के लिए परीक्षण किया जाएगा।

दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और यूरोप और अन्य ‘जोखिम वाले’ देशों से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है। बुधवार को इन देशों से 1700 से ज्यादा लोग दिल्ली पहुंचे।

अब तक ‘जोखिम में’ देशों से 1,468 से अधिक यात्री दिल्ली आ चुके हैं। ओमिक्रॉन के प्रसार के परिणामस्वरूप, जोखिम वाले देशों के यात्रियों को आगमन पर कोविड -19 परीक्षण (आरटी-पीसीआर और फास्ट पीसीआर) करने की आवश्यकता होती है।

फोटो क्रेडिट : https://www.financialexpress.com/lifestyle/travel-tourism/delhi-airport-sets-new-covid-test-protocol-international-passengers-in-initial-flights-face-inconvinience/2200926/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: