टोनी अवार्ड्स स्थगित के बाद अब 26 सितंबर को

शो के निर्माताओं के अनुसार, टोनी अवार्ड्स 26 सितंबर को रखे जाएंगे और सीबीएस और पैरामाउंट+ पर प्रसारित होंगे। पारंपरिक तीन घंटे के कार्यक्रम को खोए हुए समय की भरपाई के लिए एक अतिरिक्त घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है।

पुरस्कार कार्यक्रम पैरामाउंट+ पर विशेष रूप से शाम 7 बजे प्रसारित होगा। ईटी/4 अपराह्न इस वर्ष पीटी, इसके दो घंटे बाद सीबीएस पर एक लाइव कॉन्सर्ट कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्रसिद्ध ब्रॉडवे एंटरटेनर और टोनी अवार्ड विजेता शामिल थे, जो क़ीमती क्लासिक्स का प्रदर्शन करने और लाइव थिएटर की खुशी और सुंदरता का जश्न मनाने के लिए मंच पर फिर से आए। शाम तीन शीर्ष पुरस्कारों की प्रस्तुति के साथ समाप्त होगी: सर्वश्रेष्ठ नाटक, सर्वश्रेष्ठ नाटक पुनरुद्धार, और सर्वश्रेष्ठ संगीत।

रंगमंच प्रेमी उत्साहित थे, लेकिन ऐसी शिकायतें थीं कि अधिकांश पुरस्कार – अभिनय, निर्देशन और तकनीकी – केवल पैरामाउंट + ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। रणनीति ग्रैमी के समान है, जिसमें अधिकांश पुरस्कार एक पूर्व-शो कार्यक्रम में स्ट्रीम किए जाते हैं जो देखने के लिए स्वतंत्र है। ब्रॉडवे थिएटर 12 मार्च, 2020 को अप्रत्याशित रूप से बंद हो गए, जिसमें 16 सहित सभी प्रस्तुतियों को समाप्त कर दिया गया, जो वसंत ऋतु में शुरू होने के लिए निर्धारित थे। ब्रॉडवे प्रोडक्शंस को प्रदर्शन फिर से शुरू करने के लिए आगे बढ़ाया गया है, हेडस्टाउन 2 सितंबर को ऐसा करने वाला पहला व्यक्ति है।

आयोजकों के अनुसार, इन-पर्सन इवेंट ब्रॉडवे थिएटर में आयोजित किया जाएगा। हालांकि, टोनी अवार्ड्स के 26 सितंबर के कार्यक्रम का तात्पर्य है कि नामांकित कृत्यों को अपने स्वयं के होम थिएटर से प्रसारण के लिए तैयार किया जा सकता है, जिससे भीड़भाड़ कम हो जाती है।

पिछले सीज़न के 34 की तुलना में इस सीज़न में केवल 18 नाटकों और संगीत पर विचार किया गया था। अधिकांश वर्षों में 26 प्रतिस्पर्धी प्रभाग हैं; इस साल, 25 के साथ कई समाप्त हो गए हैं।

फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: