टोरंटो फिल्म फेस्टिवल को बंद करने के लिए मीरा नायर का एक उपयुक्त लड़का पहली एवर टेलीविजन श्रृंखला बन गया

एक विचित्र वर्ष में, टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव रविवार को एक अतुलनीय विकल्प के साथ संपन्न हुआ। त्योहार की समापन रात एक फिल्म की प्रस्तुति के साथ समाप्त नहीं हुई, लेकिन टेलीविजन श्रृंखला ए उपयुक्त बॉय के साथ, विक्रम सेठ के क्लासिक उपन्यास से भारतीय मूल के निर्देशक मीरा नायर द्वारा अनुकूलित।

शो की स्क्रीनिंग की अवधि छह घंटे थी, जो बीबीसी के लिए निर्मित पूरी श्रृंखला को कवर करती थी, जिसमें शारीरिक रूप से भाग लेने वालों के लिए 20 मिनट के दो अंतराल होते थे।

हालाँकि यह उपन्यास पहली बार 1993 में प्रकाशित हुआ था, लेकिन इसके कई विषय प्रासंगिक रहे, जिनमें ‘सामान्य गलतियाँ’ भी शामिल हैं। नायर ने उपन्यास का मूल “आसवन” लिया और “उपन्यास के कथानक से एक बड़ी राजनीति को वापस लाया”। यह सिर्फ एक प्रमुख अभिनेता लता के बारे में बना रहा है जिसमें तीन सूइटर्स में से एक को चुनना था। श्रृंखला को नेटफ्लिक्स पर प्रसारित किया गया है।

तान्या मानिकतला, जिन्होंने लता की भूमिका निभाई, को टीआईएफएफ के राइजिंग स्टार्स में से एक के रूप में चुना गया।

न्यूयॉर्क स्थित नायर कोविद -19 महामारी प्रतिबंधों के कारण क्लोजिंग नाइट स्क्रीनिंग के लिए इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं बना सका। उन्हें हाल ही में केट विंसलेट, सर एंथनी हॉपकिंस और निर्देशक क्लो झाओ के साथ श्रद्धांजलि पुरस्कार के साथ हाल ही में टीआईएफएफ में सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: