ट्रंप अगले कुछ दिन सैन्य अस्पताल स्थित राष्ट्रपति कार्यालय से काम करेंगे: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन, कोविड-19 से पीड़ित पाए गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वॉल्टर रीड सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, अगले कुछ दिन वह वहीं से काम करेंगे। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैकनेनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘‘पूरी सतर्कता बरतते हुए तथा अपने चिकित्सक एवं चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह पर राष्ट्रपति अगले कुछ दिन वॉल्डर रीड स्थित राष्ट्रपति कार्यालय से काम करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ट्रंप को मामूली लक्षण हैं तथा वह निरंतर काम करते रहे।’’

व्हाइट हाउस द्वारा जारी मेमो में ट्रंप के चिकित्सक सीन कॉनले ने कहा, ‘‘आज दोपहर तक राष्ट्रपति थके हुए लेकिन प्रसन्नचित थे। विशेषज्ञों का दल उनकी जांच कर रहा है, अगले कदमों के बारे में हम राष्ट्रपति और प्रथम महिला को सुझाव देंगे।’’

डॉ. कॉनले ने इससे पहले कहा था कि एहतियाती तौर पर राष्ट्रपति को रेजेनेरॉन कंपनी की पॉलीक्लोनल एंटीबॉडी के मिश्रण का आठ ग्राम का एक डोज दिया गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को पॉलीक्लोनल एंटीबॉडी के अतिरिक्त जिंक, विटामिन डी, फामोटाइडाइन, मेलाटोनिन और नियमित एस्पीरिन दी जा रही है।

डॉ. कॉनले ने कहा कि प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की सेहत भी ठीक है, उन्हें हल्का जुकाम और सिरदर्द है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रथम परिवार के बाकी के सदस्य संक्रमित नहीं पाए गए हैं।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: