डिज्नी रिलीज “एटरनल”, “द लास्ट ड्यूएल”, “वेस्ट साइड स्टोरी”, “रॉन्स गॉन रॉन्ग”, “द किंग्स मैन” और “एनकैंटो” विशेष रूप से थिएटरों में

डिज़्नी ने शुक्रवार को कहा कि फिल्म “एटरनल,” “द लास्ट ड्यूएल,” “वेस्ट साइड स्टोरी,” “रॉन्स गॉन रॉन्ग,” और “द किंग्स मैन” में 2021 में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर माइग्रेट करने से पहले 45-दिवसीय थियेट्रिकल विंडो होगी। इस बीच, 24 नवंबर से एनिमेटेड संगीतमय “एनकैंटो” डिज्नी प्लस पर रिलीज होने से पहले 30 दिनों के लिए सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

निर्णय मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीगे के लिए एक स्पष्ट जीत है, जो मार्वल फीचर फिल्मों के लिए आंतरिक और सार्वजनिक रूप से सिनेमाघरों में विशेष रूप से खेलने की अपनी इच्छा के बारे में खुला है।

दो साल से अधिक समय में मार्वल की पहली अनन्य नाटकीय रिलीज़, “शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ़ द टेन रिंग्स” ने बुधवार तक घरेलू स्तर पर $ 105.9 मिलियन की कमाई की है। हालांकि यह एमसीयू ग्रॉस के निचले छोर पर है, इसका मतलब यह है कि ‘शांग-ची’ पहले से ही ‘ब्लैक विडो’ से बेहतर प्रदर्शन कर रही है, जिसने डिज़नी प्लस पर दिन-ब-दिन प्रीमियर के बाद अपने नाटकीय प्रदर्शन में $ 100.7 मिलियन की कमाई की थी। जुलाई में प्रीमियर एक्सेस। नतीजतन, “शांग-ची” महामारी युग के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले नाट्य विमोचन में से एक है, और कुछ अच्छी खबरों की सख्त जरूरत वाले प्रदर्शकों के लिए एक आभासी जीवन रेखा है।

“शांग-ची” के प्रीमियर से पहले, डिज्नी के अधिकारी इस बात पर बहस कर रहे थे कि “शांग-ची” के रूप में उसी दिन “एटरनल” को रिलीज़ किया जाए या नहीं। अगस्त में एक कमाई कॉल में, सीईओ बॉब चापेक ने “शांग-ची” की 45-दिवसीय, विशेष नाट्य विमोचन को “एक दिलचस्प प्रयोग” के रूप में संदर्भित किया, लेकिन कहा कि फिल्म का नाटकीय प्रदर्शन – जो डेल्टा संस्करण के रूप में खुला ड्राइव जारी है ऊपर कोविड संक्रमण – यह निर्धारित करेगा कि 2021 में स्टूडियो ने अपनी नाटकीय रणनीति के साथ कैसे आगे बढ़ना चुना। अब 5 नवंबर को ‘एटरनल’ एक्सक्लूसिव तौर पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

“एनकैंटो” के लिए 30-दिवसीय नाटकीय विंडो एक अलग तरह की परीक्षा है, जो डिज्नी को क्रिसमस की छुट्टियों के मौसम के लिए डिज्नी प्लस पर फिल्म रिलीज करने से पहले दिसंबर के माध्यम से थैंक्सगिविंग से बॉक्स ऑफिस रसीदें एकत्र करने की अनुमति देती है।

2012 में एचबीओ के साथ 20वीं सेंचुरी फॉक्स पर हस्ताक्षर किए गए 10 साल के आउटपुट सौदे का सम्मान करने के लिए, डिज्नी के पास 20 वीं शताब्दी स्टूडियो फिल्मों की अपनी स्लेट के लिए विशेष नाटकीय रन के लिए प्रतिबद्ध होने के अलावा कोई विकल्प नहीं था – “द लास्ट ड्यूएल” 15 अक्टूबर को, ” रॉन्स गॉन रॉन्ग” 22 अक्टूबर को, “वेस्ट साइड स्टोरी” 10 दिसंबर को और “द किंग्स मैन” 22 दिसंबर को।

विशेष रूप से, डिज़्नी की घोषणा में कहा गया है कि इसकी लाइव-एक्शन स्लेट (“रॉन्स गॉन रॉन्ग” सहित) “कम से कम” 45 दिनों के लिए सिनेमाघरों में चलेगी, जिससे स्टूडियो को अपनी फिल्मों के नाटकीय प्रदर्शन का विस्तार करने की अनुमति मिलती है यदि वे ब्लॉकबस्टर साबित होते हैं।

डिज़नी ने कई अतिरिक्त रिलीज़ की तारीखों का भी खुलासा किया, मुख्य रूप से इसके विभिन्न विभागों की बिना शीर्षक वाली फिल्मों के लिए, जो 2024 तक चलेगी।

गिलर्मो डेल टोरो की “दुःस्वप्न गली”, जिसे सर्चलाइट पिक्चर्स से 3 दिसंबर को एक सीमित रिलीज के लिए निर्धारित किया गया था, को 17 दिसंबर को व्यापक रिलीज के लिए तैयार किया गया है, इसे सोनी पिक्चर्स और मार्वल स्टूडियोज के “स्पाइडर-मैन: नो वे होम” के खिलाफ खड़ा कर दिया गया है। ।”

लोकप्रिय एनिमेटेड फॉक्स टीवी श्रृंखला “बॉब्स बर्गर” पर आधारित एक फिल्म भी 27 मई, 2022 के लिए निर्धारित की गई है।

डिज़नी ने 26 मई, 2023 को हाले बेली और मेलिसा मैकार्थी अभिनीत “द लिटिल मरमेड” के लाइव-एक्शन अनुकूलन के लिए निर्धारित किया है।

इसके अलावा, मार्वल स्टूडियोज ने 2024 में बिना शीर्षक वाली फिल्मों के लिए अतिरिक्त तिथियां निर्धारित की हैं, जिनमें 16 फरवरी, 3 मई, 26 जुलाई और 8 नवंबर शामिल हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.flickr.com/photos/disneyabc/48613985276/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: