तीसरी ‘गॉडफादर’ फिल्म में प्रदर्शित कला से भरा सिसिली महल 6.9 मिलियन डॉलर में बिक्री के लिए तैयार

सिसिली के दक्षिणी ढलानों में आयोनियन तट के पास एक प्रसिद्ध खनन व्यापारी द्वारा निर्मित 19 वीं सदी का महल बच गया है। निजी संपत्ति अब (6.9 मिलियन डॉलर) में बिक्री के लिए तैयार है, जिसमें तीन जुड़े हुए भवन, 22 कमरे, अपना पार्क और कलाकृतियाँ हैं।

महल को पलेर्मो वास्तुकार ग्यूसेप पेट्रीकोलो द्वारा डिजाइन किया गया था और 1800 में बैरन एगोस्टिनो पेनिसी डि फ्लोरिस्टेला द्वारा एक पूर्व होटल की साइट पर बनाया गया था। महल का उपयोग 1970 के दशक में फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की “गॉडफादर” त्रयी की तीसरी फिल्म में एक सेट के रूप में किया गया था।

43, 000 वर्ग फुट की संरचना आश्चर्यजनक है, लेकिन इसके भीतर अन्य संरचनाएं भी हैं। एक गॉथिक-प्रेरित चैपल को संपत्ति की बिक्री में शामिल किया गया है, और इसकी दीवारों को कला से सजाया गया है जिसे पेनीसी ने इतालवी चित्रकारों से कमीशन किया था। 1905 से सिसिली के चित्रकार ग्यूसेप स्क्यूति द्वारा बनाए गए भित्तिचित्रों का एक संग्रह चर्च की दीवारों पर रहेगा।

पेनिसी की एक संगमरमर की मूर्ति एक ताड़ के पेड़-पंक्तिबद्ध सैर के अंत में खड़ी है, जो कि कमीशन के कामों के साथ, महल के मैदान की ओर जाती है। 1800 के दशक के अंत में काम करने वाले एक इतालवी मूर्तिकार ग्यूसेप प्रिंज़ी ने इसे बनाया था।

पेनिसी ने अपने जीवनकाल में 1,600 सोने और चांदी के ग्रीको-इतालवी सिक्कों का विशाल संग्रह जमा किया। सिसिली ने 1980 के दशक के अंत में संग्रह खरीदा था, इसलिए इसे महल के साथ नहीं बेचा जाएगा। सिक्के अब सिरैक्यूज़, इटली में पाओलो ओरसी क्षेत्रीय संग्रहालय में प्रदर्शित हैं।

फोटो क्रेडिट : https://thespaces.com/the-godfathers-sicilian-castle-lists-for-e6m/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: