त्योहारी सीजन के बाद फिर खुलेंगे दिल्ली के स्कूल : डीडीएमए

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने फैसला किया है कि त्योहारी सीजन के बाद दिल्ली में प्राथमिक कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि शहर में कोविड की स्थिति “अच्छी” है और इसलिए सावधानी के साथ स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी जा सकती है। दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे कोविड-उपयुक्त व्यवहार को सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करें।

वर्तमान में, राज्य में स्कूल कक्षा 9 से 12 के लिए 1 सितंबर से फिर से खुल गए हैं। स्कूल सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए खोले गए जैसे फेस मास्क का उपयोग, हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग और सामाजिक दूरी बनाए रखना। उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया गया था कि त्योहारी सीजन के दौरान होने वाली सभाएं निर्धारित एसओपी के अनुपालन में हों, जिसमें कोई खड़ी भीड़ न हो, अलग प्रवेश और निकास बिंदु, बैठने के लिए उचित सामाजिक दूरी, और कोई गतिविधि नहीं (किराया, स्टाल) झूले) जो भीड़ को आकर्षित करते हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/news-photo/students-of-govt-primary-school-village-pochanpur-paying-news-photo/460590790?adppopup=true

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: