दिल्ली के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों के दौरान कोई ऑनलाइन कक्षाएं नहीं

9 जून तक गर्मियों की छुट्टियों के दौरान दिल्ली के स्कूलों में ऑनलाइन और अर्ध-ऑनलाइन शिक्षण गतिविधियाँ नहीं होंगी। “लेट को इस निदेशालय के संज्ञान में लाया गया है कि गर्मियों की छुट्टी के बावजूद जो कोविड 10 मामलों में वृद्धि के कारण उन्नत हुई है, कुछ निजी स्कूलों द्वारा नियमित रूप से ऑनलाइन शिक्षण पद्धति को एक या दूसरे तरीके से अपनाया जाना जारी है।” शिक्षा निदेशालय ने एक आधिकारिक आदेश में कहा।

हालांकि, छात्रों को शारीरिक रूप से स्कूल में बुलाए बिना, सभी स्कूल गर्मी की छुट्टियों से संबंधित विशेष गतिविधियां कर सकते हैं, जैसे कि रचनात्मकता, खुशी और समग्र सामाजिक और भावनात्मक कल्याण और उपचारात्मक कक्षाओं के लिए गतिविधियां।

इसमें यह भी कहा गया है कि ऑनलाइन मोड टीचिंग को जारी रखने वाले टीचिंग स्टॉफ को एक बहुत ही योग्य ब्रेक की जरूरत थी। इसने गर्मियों की छुट्टियों के उद्देश्य के लिए एक अनुस्मारक के रूप में भी काम किया, जो कि अध्ययन की एकरसता को तोड़ने और नए कौशल और शौक का पीछा करने के लिए था।

सर्कुलर में कहा गया है, “मौजूदा परिस्थितियों में कोविद -19 और उपरोक्त संदर्भ के कारण, यह सभी अधिक महत्वपूर्ण है कि गर्मी की छुट्टी का इरादा सिर्फ पत्र में ही नहीं बल्कि आत्मा में भी महसूस किया जाता है।”

फोटो क्रेडिट : Pixabay

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: