दिल्ली में वायु की गुणवत्ता मॉडरेट करने के लिए बिगड़ती है

शुक्रवार को मामूली राहत के एक दिन बाद, राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण फिर से बढ़ गया है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च द्वारा अपडेट किए गए नवीनतम अनुमानों के अनुसार, दिल्ली में शनिवार सुबह समग्र हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में खराब हो गई।

वायु निगरानी एजेंसी (सफ़र) ने कहा कि पंजाब, हरियाणा और आसपास के सीमावर्ती क्षेत्रों में जलने वाले मल में वृद्धि से आने वाले दिनों में दिल्ली पर असर पड़ने की संभावना है। वायु निगरानी एजेंसी (सफ़र)  के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली विश्वविद्यालय, पूसा रोड, मथुरा रोड, आईआईटी-दिल्ली और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (टर्मिनल 3) सहित कई क्षेत्रों में क्रमशः 142, 115, 145, 139 और 132 के AQI के साथ मध्यम श्रेणी में हवा की गुणवत्ता दर्ज की गई। ।

हालांकि, दिल्ली के कुछ इलाकों में शनिवार सुबह भी हवा की गुणवत्ता संतोषजनक रही। लोधी रोड और अय्यनगर ने क्रमशः 75 और 90 के एक्यूआई के साथ संतोषजनक श्रेणी में हवा की गुणवत्ता दर्ज की।

अनलॉक के बाद हवा की गुणवत्ता बिगड़ने लगी है। शनिवार की सुबह, नोएडा की वायु गुणवत्ता 166 की के साथ मध्यम श्रेणी में आई, जबकि गुरुग्राम ने 92 की संतोषजनक हवा दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: