दिल्ली में 9 मेट्रो स्टेशनों पर 10 एस्केलेटर की शुरूआत

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने 9 मेट्रो स्टेशनों पर 10 एस्केलेटर लगाए हैं, जिनमें 2 कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर हैं। डीएमआरसी के एक बयान में कहा गया है, “अपने यात्रियों के लिए कम्यूटिंग एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए जारी प्रयास के तहत, दिल्ली मेट्रो ने आज कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर दो नए सहित नौ मेट्रो स्टेशनों पर 10 अतिरिक्त एस्केलेटर चालू किए, जिससे कुल टैली ले गई। इस स्टेशन पर एस्केलेटर सुविधाजनक यात्री आंदोलन के लिए रिकॉर्ड 47 एस्केलेटर के लिए अकेले। ये नए, एस्केलेटर को बनाए रखने में आसान, नवीनतम सॉफ्टवेयर के साथ अपडेट किए जाने से यात्रियों को खासकर पीक ऑवर्स के दौरान अधिक आसानी होगी।

अन्य स्टेशनों पर जहां यात्री सेवा के लिए आज एक-एक अतिरिक्त एस्केलेटर लगाया गया है: – रेड लाइन पर रिठाला और उत्तम नगर (पूर्व), नवादा, राजौरी ग्रेडेन, शादीपुर, यमुना बैंक, सुभाष नगर और ब्लू लाइन पर आर के आश्रम मार्ग।

कश्मीरी गेट दिल्ली मेट्रो नेटवर्क का एकमात्र बहुस्तरीय ट्रिपल इंटरचेंज स्टेशन है जो लाइन -1 (रेड लाइन), लाइन -2 (पीली लाइन) और लाइन-6 (वायलेट लाइन) के बीच इंटरचेंज सुविधा प्रदान करता है। आज दो और एस्केलेटर को जोड़ने के साथ, यह भारत का एकमात्र मेट्रो स्टेशन बन गया है, जिसमें कई एस्केलेटर हैं जो विभिन्न स्तरों के बीच सुविधाजनक यात्री आंदोलन की सुविधा प्रदान करते हैं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: