दिल्ली सरकार के स्कूलों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया का दूसरा चरण शुरू होता है

कक्षा 6 से कक्षा 9 तक और गैर-योजना प्रवेश 2020-21 के तहत कक्षा 11 से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया का दूसरा चरण दिल्ली सरकार के स्कूलों में शुरू हो गया है और 3 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया है: “यह देखा गया है कि कई माता-पिता उपरोक्त वार्डों में प्रवेश के लिए अपने वार्ड को ऑनलाइन पंजीकृत नहीं करवा सकते हैं और वे अपने वार्ड के भविष्य के बारे में चिंतित हैं। ऐसे माता-पिता को राहत प्रदान करने के लिए, गैर-योजना प्रवेश के तहत कक्षा 6 से 9 और 11 “के तहत ऑनलाइन पंजीकरण का दूसरा चरण शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जमा करने का लिंक विभाग की वेबसाइट के होम पेज पर पंजीकरण के ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत निर्देश के साथ ”सरकार के स्कूल प्रवेश पत्र  पर उपलब्ध है।

सर्कुलर में कहा गया है कि एक बार प्रवेश की पुष्टि हो जाने के बाद, आवेदक को उनके द्वारा प्रदान किए गए कार्यक्रम के अनुसार प्रवेश की पुष्टि के लिए उनकी प्रतियों के साथ सभी अपेक्षित मूल दस्तावेजों के साथ आवंटित स्कूल का दौरा करना होगा। “ऑनलाइन मॉड्यूल के माध्यम से चयनित छात्रों के लिए प्रवेश की पुष्टि संबंधित सरकारी स्कूल द्वारा आवश्यक दस्तावेजों के भौतिक सत्यापन के बाद ही की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: