दिल्ली हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या अगस्त में प्रति दिन 90,000 की वृद्धि

दिल्ली एयरपोर्ट इंटरनेशनल लिमिटेड के अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अगस्त में यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई, पहले कुछ दिनों में लगभग 90,000 की दैनिक पैदल यात्रा हुई। कम कोविड मामले, टीकाकरण संख्या में उछाल और छुट्टियों के मौसम की शुरुआत सभी को वृद्धि के कारणों के रूप में उद्धृत किया गया था।

मई में, यात्रियों की संख्या गिरकर 18,000 प्रति दिन हो गई, लेकिन जून के अंत तक यह बढ़कर 62,000 प्रति दिन हो गई। अधिकारियों का अनुमान है कि मौजूदा परिस्थितियों के आधार पर 2023 में वित्तीय वर्ष के अंत तक घरेलू यात्रा पूर्व-कोविड स्तरों तक पहुंच जाएगी। वे वित्तीय वर्ष 2024 तक अंतरराष्ट्रीय यातायात में समान पैटर्न की उम्मीद नहीं करते हैं, हालांकि।

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड से पहले हर दिन 2 से 25 लाख यात्री आते थे। आने वाले मित्रों और परिवार (वीएफएफ) समूह ने जून में यात्रियों के थोक के लिए जिम्मेदार ठहराया, इसके बाद छुट्टियों और व्यापार यात्रियों का स्थान रहा।

जून में, घरेलू उड़ान क्षमता को 50% से बढ़ाकर 72.5 प्रतिशत कर दिया गया, जिससे यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई।

 डायल के अधिकारी ने कहा, “दुनिया भर में टीकाकरण में वृद्धि और भारत में कोविड के मामलों की कम संख्या के साथ, हम अंतरराष्ट्रीय यात्रा में छूट देख सकते हैं, जिससे उड़ानों की संख्या में वृद्धि होगी और अधिक गंतव्यों को जोड़ा जाएगा। हम आने वाले महीनों में अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए टीकाकरण और परीक्षण की स्थिति के आधार पर एक सामान्य यात्रा पास को अपनाते हुए देख सकते हैं।”

फोटो क्रेडिट : https://www.dnaindia.com/india/report-delhi-airport-expansion-the-airport-will-have-these-new-features-2881550

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: