दुबई का कला शो महामारी के बाद शहर में नए वातावरण को दर्शाता है

दुबई का कला शोजिसे कोविद -19 महामारी के कारण एक साल पहले मार्च में रद्द कर दिया गया था, ने इस वर्तमान सप्ताह को “सूरज-पके हुए रेगिस्तानी शहर को घर कहा है, जो 2021 के पहले वैश्विक कला मेलों में से एक है। ” यह शो शहर-राज्य के प्रयासों के लिए दुनिया भर में व्यापार और यात्रा उद्योग को फिर से शुरू करने के लिए आवश्यक है ताकि इसकी अर्थव्यवस्था को सशक्त बनाया जा सके।

शो के कलात्मक निर्देशक पाब्लो डेल वैल ने कहा कि “आर्ट दुबई पहला कला मेला रद्द होने वाला था, जब महामारी शुरू हुई थी और अब यह पहला शो है। “आर्ट दुबई आम तौर पर दुबई के प्रसिद्ध, पाल के आकार का बुर्ज अल- की छाया में मदीनत जुमेराह में लगता है।” अरब होटल, “लेकिन इस बार 2021 का आयोजन दुबई इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर में होगा। व्यापार केंद्र बिंदु पर मील का पत्थर की संरचना, सेंटर्स गेट हाउस के आसपास क्षणभंगुर प्रदर्शन हुए हैं।

कला दुबई ने वीडियो के माध्यम से मेहमानों से जुड़ने के लिए दुबई जाने के लिए दीर्घाओं को अनफिट करने की अनुमति देने वाला एक कार्यक्रम शुरू किया है।

यह शो 31 देशों के “50 समकालीन और आधुनिक दीर्घाओं” को उजागर करता है, जो उन क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त करता है जो दुनिया भर में कला के क्षेत्र में प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं। इसके अलावा यह मध्य पूर्व के कलाकारों पर केंद्रित है।

उनमें से एक रश्म अल-शशाई है, जो समकालीन सऊदी कला दृश्य के एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं। उन्होंने दायरे के अल-उल्ला ऐतिहासिक क्षेत्र में, कॉनसेज़ पैसेज, 2020 नामक एक टुकड़ा डिजाइन किया। यह डिलीवरी बॉक्स से बना है, जो एक गुलाबी-रोशनी वाले मार्ग से अलग होकर एक जिले का प्रतिनिधित्व करता है जो पहले अरब से एशिया को जोड़ने वाले एक अगरबत्ती मार्ग पर एक महत्वपूर्ण पड़ाव था। शो में प्रदर्शित कला में महामारी पर भी प्रकाश डाला गया है।

फोटो क्रेडिट : https://whatson.ae/wp-content/uploads/2021/01/art-dubai-fcbook.jpg

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: