‘द क्राउन’, ‘टेड लासो’ ने एमी 2021 का प्रतिष्ठित पुरस्कार अपने नाम किया

लॉस एंजिलिस, ‘द क्राउन’ ने इस साल के प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स में ड्रामा सीरीज और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी समेत सात पुरस्कार जीतकर अपना दबदबा बनाए रखा। नेटफ्लिक्स पर प्रसारित कार्यक्रम में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की भूमिका के लिए ओलिविया कोलमैन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

एपल अीवी प्लस के शो ‘टेड लासो’ में जेसन सुदेकिस मुख्य भूमिका में हैं और वह रविवार रात प्रसारित पुरस्कार समारोह में चार पुरस्कार अपने नाम कर दूसरे सबसे बड़े विजेता बनकर उभरे। एचबीओ पर प्रसारित केट विंसलेट अभिनीत ‘मेयर ऑफ ईस्टटाउन’ और जीन स्मार्ट अभिनीत ‘हैक्स’ दोनों ही कार्यक्रम की ‘टेड लासो’ से कड़ी टक्कर हुई।

पिछले साल कार्यक्रम का आयोजन डिजिटल तरीके से हुआ था लेकिन इस साल लॉस एंजिलिस के एल ए लाइव एंटरटेनमेंट परिसर में इसका आयोजन हुआ, जिसका सीबीएस और पारमाउंट प्लस पर सीधा प्रसारण हुआ। सेड्रिक द एंटरटेनर ने करीब तीन घंटे कार्यक्रम की मेजबानी की।

‘द क्राउन’ ने लेखन, निर्देशन और अभिनय के लगभग सभी क्षेत्र में भी ट्रॉफी अपने नाम की। लेखन के लिए पीटर मोरगन एंड कंपनी ने पुरस्कार जीता और गिलियन एंडरसन (सहायक अभिनेत्री), टोबियस मेंजीस (सहायक अभिनेता) और जोश ओ कोनोर (सर्वश्रेष्ठ अभिनेता) ने पुरस्कार जीता।

‘टेड लासो’ में अपनी भूमिका के लिए सुदीकिस ने कॉमेडी सीरीज में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। कार्यक्रम ने सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी सीरीज श्रेणी में भी जगह बनायी थी। कार्यक्रम की यह तीसरी सीरीज है और दूसरी सीरीज का प्रसारण जुलाई में हुआ था।

‘टेड लासो’ में अभिनय के लिए हना वाडिंगम और ब्रेट गोल्डस्टीन ने सहायक अभिनेता की श्रेणी में पुरस्कार अपने नाम किया। इवान मैकग्रेगर ने ‘हाल्सटन’ में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: