नडेला को ‘ग्लोबल बिजनेस सस्टेनेबिलिटी लीडरशिप’ के लिए ‘सीके प्रहलाद’ पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

वाशिंगटन, माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं भारतीय-अमेरिकी सत्य नडेला को ‘ग्लोबल बिजनेस सस्टेनेबिलिटी लीडरशिप’ के लिए इस साल प्रतिष्ठित ‘सीके प्रहलाद’ पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

मीडिया को जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय-अमेरिकी प्रह्लाद को सम्मानित करने के लिए ‘कॉर्पोरेट इको फोरम’ (सीईएफ) के आग्रह पर 2010 में इस पुरस्कार की शुरुआत की गई थी। प्रह्लाद फोरम के संस्थापक सलाहकार बोर्ड सदस्य थे। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार असाधारण, विश्व स्तर पर निजी क्षेत्र में किए गए महत्वपूर्ण कार्यों को मान्यता देता है जो स्थिरता, नवाचार और दीर्घकालिक व्यावसायिक सफलता के बीच मौलिक संबंध का उदाहरण है।

माइक्रोसॉफ्ट के चार शीर्ष सदस्यों- नडेला, कम्पनी के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष ब्रैड स्मिथ, मुख्य वित्तीय अधिकारी एमी हुड और मुख्य पर्यावरण अधिकारी लुकास जोप्पा- को 2030 तक माइक्रोसॉफ्ट को कार्बन नकारात्मक कम्पनी में बदलने के उद्देश्य के लिए काम करने पर यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिया गया है।

सीईएफ के संस्थापक एमआर रंगास्वामी ने कहा कि नडेला, हुड, स्मिथ और जोप्पा ने उल्लेखनीय काम किया है। यह पहली बार है जब हमने सीईओ/अध्यक्ष/सीएफओ/पर्यावरण अधिकारी का ऐसा गठबंधन देखा है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: