नया मंच कलाकारों को अधिक सुरक्षा प्रदान करने का प्रयास

तकनीक, कला और कानूनी क्षेत्रों के पेशेवर माध्यम को प्रभावित करने वाली विभिन्न चुनौतियों से निपटकर कुछ दीर्घकालिक स्थिरता बनाने के लिए काम कर रहे हैं क्योंकि एनएफटी चर्चा फीकी पड़ने लगती है। सीएक्सआईपी लैब्स, एनएफटी के लिए एक सत्यापन तंत्र विकसित करने का लक्ष्य रखने वाला एक नया स्टार्ट-अप, एक टकसाल सेवा प्रदान करके कला चोरी को रोकना चाहता है जो बाजारों में संचालित होता है।

कार्यक्रम के प्रवर्तक, जेफ ग्लक, एक बौद्धिक संपदा वकील हैं जो कलाकार अधिकारों में माहिर हैं। उन्होंने हाल ही में स्ट्रीट आर्टिस्ट स्मैश 137 के साथ सहयोग किया, जिन्होंने हाल ही में अपने विज्ञापनों में कलाकार के काम का उपयोग करने के लिए जनरल मोटर्स के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। स्मैश 137 के मुताबिक, कार फर्म ने उनकी अनुमति के बिना ऐसा किया।

ग्लक के अनुसार, नया प्लेटफॉर्म अपनी तरह का पहला प्लेटफॉर्म है। सीएक्सआईपी एनएफटी को मान्य करने के लिए प्रभावी ढंग से तंत्र प्रदान करेगा, खरीदारों और कलाकारों को समान रूप से अधिक सुरक्षा प्रदान करेगा। लक्ष्य सभी बाजार सहभागियों के लिए इस बेहतर, मानकीकृत खनन तकनीक को अपनाने के लिए है, जिसके परिणामस्वरूप उद्योग-व्यापी स्थिरता है।

सीएक्सआईपी लैब्स पहले से ही कई कलाकारों के साथ सहयोग कर रही है, जिसमें लुसिएन स्मिथ और जेन स्टार्क, स्ट्रीटवियर डिजाइनर डैरेन रोमानेली और संगीतकार अर्का शामिल हैं, ताकि उनकी डिजिटल संपत्ति की रक्षा की जा सके। सीएक्सआईपी जुलाई में शुरू होने के लिए तैयार है, मुख्य ब्रांड अधिकारी के रूप में कलाकार डेनियल अर्शम की हालिया भर्ती के लिए धन्यवाद।

स्ट्रीट कलाकारों की तरह, डिजिटल कलाकारों को अक्सर उनके काम को चोरी या पुन: प्रस्तुत करने की धमकी दी जाती है। Gluck के नए प्रयास में इस समस्या का समाधान करने की क्षमता है। 2019 सुप्रीम कोर्ट का फैसला चौथा एस्टेट पब। जिसके लिए कानूनी रूप से संरक्षित होने के लिए कलाकृतियों को कॉपीराइट की आवश्यकता होती है, ने लैब्स के निर्माण को बढ़ावा दिया।

फोटो क्रेडिट : https://medium.com/geekculture/what-are-nfts-the-collectible-crypto-token-explained-ddd8a49e359b

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: