निर्देशक सीन बेकर की ‘रेड रॉकेट’ साहसिक और हास्य से भरपूर

रेड रॉकेट फिल्म लोगों को रोमांचित करने वाली है क्योंकि फिल्म में रेड रॉकेट बहादुर और मनोरंजक भी है जो सह-लेखक और निर्देशक शॉन बेकर की अब तक की इसे सबसे बेहतरीन फिल्म बनाता है। यदि फिल्म देखने वाले और पुरस्कार प्राप्त करने वाले मतदाता अधिक जोखिम भरे घटकों को पार कर सकते हैं, तो ए 24 फिल्म को एक ऐसे पुरस्कार सत्र में मौका मिल सकता है जो अभी भी खुला है।

अभिनेता साइमन रेक्स, जो करियर को परिभाषित करने वाले प्रदर्शन में सबसे आगे हैं, फिल्म की सफलता के केंद्र में हैं। रेक्स की कहानी मीडिया में प्रसिद्ध है, क्योंकि उन्होंने अश्लील फिल्मों में एकल दृश्यों में प्रदर्शित होने के बाद एक मॉडल और एमटीवी डीजे के रूप में अपना करियर शुरू किया था। वह आम तौर पर “फेलिसिटी” पर और “स्केरी मूवी 3” में एक दृश्य-चोरी करने वाले सफेद रैपर के रूप में हॉलीवुड में रडार के नीचे रहे। लेकिन अब लगता है कि सब कुछ बदलने वाला है।

2008 में मिकी राउरके के करियर के पुनर्जन्म के समानताएं हैं, जब वह “द रेसलर” के साथ फिर से सुर्खियों में आए और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नामांकन मिला। बेशक, अकादमी और उद्योग एक अच्छी वापसी की कहानी की सराहना करते हैं। फिर भी, मतदाताओं के साथ पिछली बातचीत के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि किसी को उन्हें “रेड रॉकेट” नामित करने के रूप में शांत और साहसिक कार्य करने की अनुमति देनी चाहिए। एक तरफ ध्यान दें, इसकी संवेदनशीलता में सोशल मीडिया के उत्साही लोगों को उसी तरह से पकड़ने की क्षमता है, जिस तरह से “वादा करने वाली युवा महिला” ने पिछले साल की थी, लेकिन एक बहुत ही अलग कहानी और अवधारणा के साथ। “प्रॉमिसिंग यंग वुमन” के आसपास के विवाद ने इसे पुरस्कारों की बातचीत में बनाए रखा, और एमराल्ड फेनेल ने सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा के लिए ऑस्कर जीता।

रेक्स “रेड रॉकेट्स” के नायक मिकी सेबर का आदर्श अवतार है, और वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे आप प्यार और घृणा दोनों करते हैं। सहायक अभिनेत्री के लिए एक और ऑस्कर दावेदार ब्री एलरोड के साथ उनकी उग्र लड़ाई को निर्दोष रूप से खेला जाता है। हालांकि, ऑस्कर रूम में दर्शक एक युवा लड़की के चरित्र को दुल्हन के रूप में देख रहे हैं। जैसे-जैसे समाज महिलाओं के शोषण और दुर्व्यवहार के प्रति संवेदनशील होता जाता है।

यह उस तरह का प्रदर्शन भी है जिसे गोल्डन ग्लोब के मतदाता नामांकित करने और यहां तक ​​कि पुरस्कार देने के लिए दौड़ पड़े। रेक्स का अभियान आलोचकों के पुरस्कार (एनवाईएफसीसी विजेता संभव?) और/या इस सीजन में एसएजी मतदाताओं और अभिनेता की शाखा के साथ एक केंद्रित ब्लिट्ज पर निर्भर करेगा, जिसमें एचएफपीए तस्वीर से बाहर होगा।

एक और बाधा ऑस्कर मतदाताओं की पुरुष नग्नता के प्रति नापसंदगी होगी। जबकि विगो मोर्टेंसन (“पूर्वी वादे”) जैसे पिछले नामांकित लोगों को मान्यता मिली है, नग्न दृश्यों में दिखाई देने वाले अभिनेताओं को अक्सर अनदेखा किया जाता है, भले ही उनकी फिल्में नामांकित हों (उदाहरण के लिए, “द पियानो” में हार्वे कीटेल)। एक पूर्व वयस्क फिल्म कलाकार के रूप में रेक्स की पृष्ठभूमि निश्चित रूप से चर्चा का विषय है, और यह अकादमी के अधिक रूढ़िवादी सदस्यों को दूर रख सकता है। रेक्स और पुरस्कार के इतिहास में उनकी भूमिका से मिलता-जुलता एक पूर्व सर्वश्रेष्ठ अभिनेता नामांकित व्यक्ति का पता लगाना मुश्किल है – जो एक गुण और अभिशाप दोनों हो सकता है।

फोटो क्रेडिट : https://variety.com/2021/film/reviews/red-rocket-review-simon-rex-1235019398/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: