नेटफ्लिक्स और हॉवर्ड यूनिवर्सिटी ने मिलकर $5.4 मिलियन चैडविक बोसमैन स्कॉलरशिप लॉन्च की

दिवंगत चैडविक बोसमैन के सम्मान में, नेटफ्लिक्स और हॉवर्ड यूनिवर्सिटी ने मिलकर 5.4 मिलियन डॉलर की छात्रवृत्ति तैयार की है। बृहदान्त्र कैंसर के साथ एक लंबी और गुप्त लड़ाई के बाद, अगस्त 2020 में 43 वर्षीय अभिनेता की मृत्यु हो गई। बीमार होने के बावजूद, बोसमैन ने नेटफ्लिक्स की मा राईनी की ब्लैक बॉटम और दा 5 रक्त जैसी फिल्मों के लिए फिल्म करना जारी रखा, और उनकी सबसे प्रसिद्ध भूमिका थी। 2016 के ब्लैक पैंथर में किंग टी’चल्ला के रूप में। उनकी अंतिम रिकॉर्ड की गई भूमिका व्हाट इफ़…? में है, जो एक मार्वल एनिमेटेड श्रृंखला है जिसका प्रीमियर अगस्त में डिज़नी + पर हुआ था। पहले सीज़न के लगभग आधे एपिसोड में अपनी आवाज़ देने के बाद एपिसोड 2 के अंत में बोसमैन को मार्मिक श्रद्धांजलि के साथ पुरस्कृत किया गया था।

दिवंगत अभिनेता के नाम को नेटफ्लिक्स और हॉवर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से 5.4 मिलियन डॉलर की छात्रवृत्ति से सम्मानित किया जाएगा। बोसमैन ने 2000 में एचबीसीयू से निर्देशन में ललित कला स्नातक की उपाधि प्राप्त की और जीवन भर इसके साथ जुड़े रहे। चाडविक ए। बोसमैन मेमोरियल स्कॉलरशिप विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स के छात्रों को चार साल की, पूर्ण-सवारी छात्रवृत्ति के साथ पुरस्कार देगा। बोसमैन की पत्नी सिमोन बोसमैन ने भी कोष की स्थापना में सहायता की, जिसे प्रत्येक वर्ग के एक सदस्य को प्रतिवर्ष प्रदान किया जाएगा।

इस साल की शुरुआत में हावर्ड यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स का नाम बदलकर चाडविक के सम्मान में कर दिया गया था। मई में, विश्वविद्यालय ने घोषणा की कि इस सुविधा का नाम बदलकर चाडविक ए. बोसमैन कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स कर दिया गया है, जिससे छात्रों, प्रोफेसरों और पूर्व सह-कलाकारों से बधाई की बाढ़ आ गई है। बहुप्रतीक्षित सीक्वल फिल्म ब्लैक पैंथर, ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर, बोसमैन को इसी तरह से श्रद्धांजलि देने की उम्मीद है। फिल्म 2022 में रिलीज होगी, और, अपने अल्मा मेटर की तरह, उत्कृष्ट अभिनेता और उनके शानदार इतिहास का सम्मान करेगी।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/photos/chadwick-boseman

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: