नेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज ने 2021 अवार्ड्स की घोषणा की

25 जून को सीबीएस पर प्रसारित होने वाले 2021 डेटाइम एमी अवार्ड्स के लिए नेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा नामांकित व्यक्ति जारी किए गए हैं। द यंग एंड द रेस्टलेस (सीबीएस) और डेज़ ऑफ अवर लाइव्स (एनबीसी) में से प्रत्येक को 11 नामांकन प्राप्त हुए, जबकि सीबीएस के द बोल्ड एंड द ब्यूटीफुल को नौ नामांकन प्राप्त हुए। सभी चार शो सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ की दौड़ में हैं। एबीएस के सामान्य अस्पताल को 21 के साथ सबसे अधिक नामांकन प्राप्त हुआ।

नेटफ्लिक्स के डैश एंड लिली और सिंडिकेटेड केली क्लार्कसन शो के रूप में नेटफ्लिक्स से ट्रिंकेट और जूली एंड द फैंटम, दोनों को सात-सात नामांकन प्राप्त हुए, जिनमें से दोनों को छह नामांकन प्राप्त हुए।

फेसबुक वॉच की रेड टेबल टॉक फ्रैंचाइज़ी को छह नामांकन दिए गए, जिनमें से एक एस्टेफ़ंस स्पिनऑफ़ और एक विल स्मिथ विशेष के लिए शामिल है। एनबीसी के टुडे शो फ्रैंचाइज़ी को पाँच नामांकन प्राप्त हुए, जिनमें से दो इसके जीएमए3 ऑफशूट के लिए और रविवार के संस्करण को विली गीस्ट द्वारा होस्ट किया गया। सीबीएस ‘द टॉक को चार नामांकन, सिंडिकेटेड ड्रयू बैरीमोर शो को तीन नामांकन और एबीसी के गुड मॉर्निंग अमेरिका को दो नामांकन प्राप्त हुए।

एलेन डीजेनरेस शो, लाइव विद केली और रयान, वेंडी विलियम्स और द रियल सभी को दो-दो नामांकन मिले। उत्कृष्ट सूचनात्मक टॉक शो होस्ट और उत्कृष्ट गेम शो होस्ट की श्रेणियों में दिवंगत लैरी किंग और एलेक्स ट्रेबेक के लिए मरणोपरांत नामांकन भी महत्वपूर्ण हैं। 48वां वार्षिक डेटाइम एमी अवार्ड्स सीबीएस और वायकॉमसीबीएस की स्ट्रीमिंग सेवा पैरामाउंट पर शुक्रवार, 25 जून को रात 8-10 बजे से प्रसारित होगा।

फोटो क्रेडिट : Flickr

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: