पर्यटकों की सुरक्षा का आश्वासन देने के लिए जल्द ही अखिल भारतीय संरचना तैयार की जाएगी

देश में यात्री सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही एक अखिल भारतीय संरचना तैयार की जाएगी। पर्यटन मंत्रालय के अतिरिक्त महानिदेशक रूपिंदर बराड़ ने कहा कि ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट द्वारा एक अध्ययन किया गया है, और संरचना का पता लगाने के लिए विकास और इसकी खोज का उपयोग किया जाएगा। उसने यह भी कहा कि जैसे ही पुलिस बल छुट्टी मनाने वालों की सुरक्षा के लिए प्रयास करते रहते हैं, वैसे ही खामियों को भरना पड़ता है।

उन्होंने आगे टिप्पणी की, “जैसा कि हम अतीथि देवो भव के आख्यान को इसके मानवीय भाग में आगे ले जाते हैं, हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमारे पास ऐसी संरचनाएं हों जो वास्तव में एक यात्री को महसूस कर सकें कि वह सुरक्षित वातावरण में है।”

सुश्री रूपिंदर ने अतिरिक्त रूप से कहा कि मंत्रालय वर्तमान में यात्रा के नरम तत्वों के लिए केंद्रित है, उदाहरण के लिए, सुरक्षा, और सामान्य यात्रा मुठभेड़ ताकि भारत को पर्यटक द्वारा एक सुरक्षित देश के रूप में देखा जा सके।

उसने कहा कि राष्ट्र में यात्रा उद्योग के लिए संरचना में प्रचुर वृद्धि हुई है और आगे बढ़ती है, भारत को यात्रा करने के लिए एक सुरक्षित गंतव्य के रूप में देखा जाना चाहिए। उसने यह भी कहा कि अधिकारी उसी के लिए “ब्रांडिंग पहल” पर काम करने के लिए प्रेरित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: