पर्यटन और होटल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए थाईलैंड पर्यटकों के लिए विशेष 90-दिवसीय वीजा प्रदान करता है

थाईलैंड ने पर्यटकों के लिए गुणवत्तापूर्ण आगंतुकों के लिए अपना दरवाजा खोला है और पर्यटन और होटल उद्योग में सुधार किया है, जिससे कोविड-19 महामारी के कारण एक महत्वपूर्ण नुकसान हुआ है। राष्ट्र विदेशी पर्यटक को 90 दिनों के लिए विशेष वीजा प्रदान कर रहा है।

90 दिनों के वीजा को विशेष पर्यटक वीजा योजना के तहत 270 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है। थाईलैंड के प्रधान मंत्री प्रयाग चान-ओ-चा ने एक कैबिनेट बैठक के दौरान योजना की घोषणा की। राष्ट्र ने नए मानदंड बनाए हैं जो व्यक्त करते हैं कि अनुमोदित वीजा वाले आगंतुकों को एक अस्पताल में 14 दिनों के संगरोध से गुजरना होगा। वे बैंकाक में प्रीमियम संपत्ति का विकल्प भी चुन सकते हैं, जिसे अलगाव के लिए संगरोध-होटल के रूप में प्रमाणित किया गया है, जिनमें अनंतारा सियाम बैंकॉक होटल और मोवेनपिक बीडीएमएस वेलनेस रिज़ॉर्ट, बैंकॉक शामिल हैं।

मेहमान अपने वीजा का विस्तार दो बार कर सकते हैं जिससे 270 दिनों तक थाईलैंड में रहना संभव हो सके। जिन व्यक्तियों को अपने वीजा को नवीनीकृत करने का इरादा है, उन्हें थाईलैंड के पर्यटन प्राधिकरण (टीएटी) को आवेदन करना होगा। हालाँकि, थाई सरकार ने अब तक यह सुनिश्चित नहीं किया है कि यदि सरकार चाहती है कि उसके मेहमान उनके आगमन पर कोविड-19 परीक्षण से गुजरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: