पहली बार ‘सैटरडे नाइट लाइव’ विज्ञापन समर्थित नेटवर्क पर शीर्ष मनोरंजन शो

सैटरडे नाइट लाइव के सीज़न 46 की अंतिम संख्या आ चुकी है, और प्रतिष्ठित देर रात कॉमेडी शो सभी विज्ञापन समर्थित नेटवर्क पर वयस्कों के 18-49 डेमो में नंबर 1 पर है। लाइव+7 के आंकड़ों में, शो को 18-49 में 2.06 रेटिंग और कुल दर्शकों में 9 मिलियन का औसत मिला। एसएनएल लगातार दूसरे वर्ष भी डेमो में विज्ञापन समर्थित टेलीविजन पर नंबर 1 कॉमेडी थी। अधिकांश सीज़न के लिए समूह पर हावी होने के बाद, यह कुल दर्शकों में दूसरे स्थान पर रहा।

इस तथ्य के बावजूद कि एसएनएल ने अपने अंतिम एपिसोड में खराब नोट पर सीजन का अंत किया, शीर्ष फिनिशर आश्चर्यचकित रह गए। उच्च सीज़न का औसत नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के तुरंत बाद और उसके तुरंत बाद चलने वाली चिलचिलाती गिरावट के कारण होता है। एसएनएल ने 3 अक्टूबर से 7 नवंबर तक लगातार छह सप्ताह तक पहली बार मूल प्रसारित किया।

3 अक्टूबर को सीज़न प्रीमियर, क्रिस रॉक द्वारा होस्ट किया गया, और 7 नवंबर को चुनाव के बाद टेलीकास्ट, डेव चैपल द्वारा होस्ट किया गया, 18-49 में सीज़न के दो उच्चतम-रेटेड कार्यक्रम थे।

एलोन मस्क द्वारा होस्ट किए गए 8 मई के संस्करण के साथ, शो को देर से रेटिंग स्पाइक प्राप्त हुआ, चैपल (नंबर 1) और रॉक (नंबर 2) संस्करणों के बाद, डेमो में सीज़न का तीसरा उच्चतम-रेटेड एपिसोड बन गया। सुसान रोवनर, चेयरमैन, एंटरटेनमेंट कंटेंट, एनबीसीयूनिवर्सल टेलीविज़न, और स्ट्रीमिंग ने कहा, “एसएनएल टेलीविजन इतिहास में सबसे सांस्कृतिक रूप से महत्वपूर्ण शो में से एक है, और इसके 46 वें सीज़न में नंबर 1 होना इस बात का प्रमाण है कि कैसे प्रासंगिकता लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले पांच दशकों में, “

एसएनएल के पास टेलीविज़न पर किसी भी लेट-नाइट शो के सबसे अधिक यूट्यूब वीडियो दृश्य (1.6 बिलियन) थे। इसने फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर टेलीविजन पर किसी भी देर रात के शो के नवीनतम प्रशंसकों/अनुयायियों/ग्राहकों (2.7 मिलियन) को भी प्राप्त किया।

फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: