पहले लाइव स्ट्रीमिंग प्रदर्शन “शैडो किंगडम” की घोषणा

अब जो सवाल हर कोई पूछ रहा है, वह यह है कि महामारी के बाद बॉब डायलन लाइव प्रदर्शन पर कैसे लौटेंगे, जिससे उन्हें अपने नियमित व्यस्त और कभी न खत्म होने वाले दौरे के कार्यक्रम से छुट्टी मिल गई। खैर, जवाब मेरे दोस्तों, शायद 18 जुलाई को इंटरनेट पर स्ट्रीमिंग हो।

डायलन की टीम ने बुधवार को खुलासा किया कि 18 जुलाई को गायक-गीतकार “शैडो किंगडम” शीर्षक से अपना पहला स्ट्रीमिंग प्रदर्शन जारी करेंगे।

इसे “(लगभग) 30 वर्षों में उनका पहला ऐसा विशेष” के रूप में बिल किया जा रहा है, पिछले संदर्भ में 1994 से उनका “एमटीवी अनप्लग्ड” कार्यक्रम था, जो आखिरी बार उन्होंने किसी भी प्रकार का टेलीविज़न विशेष किया था।

क्योंकि यह डायलन है, इस शो की प्रकृति, स्थान, कर्मियों, या पदार्थ के बारे में बहुत कम जानकारी है, इसके अलावा गायक को एक अंतरंग सेटिंग में दिखाया जाएगा, जबकि वह अपने विशाल शरीर के काम से गाने का प्रदर्शन करता है, विशेष रूप से इस घटना के लिए।

वीप्स लाइवस्ट्रीम की मेजबानी कर रहा है, और टिकट वर्तमान में बिक्री पर हैं। कीमत एक निश्चित $25 है; इस समय कोई ऐड-ऑन मर्चेंट आइटम नहीं है, जो किसी स्ट्रीम किए गए शो के लिए दुर्लभ है। दोपहर 2 बजे से प्रदर्शन शुरू हो जाएगा। 18 जुलाई को और ढाई दिनों के लिए उपलब्ध होगा, जो रात 11:59 बजे समाप्त होगा। 20 जुलाई को।

तथ्य यह है कि पिछले साल के समीक्षकों द्वारा प्रशंसित “रफ एंड राउडी वेज़” के प्रकाशन के बाद से यह उनका पहला संगीत कार्यक्रम होगा, यह बताता है कि एल्बम की सामग्री का कम से कम हिस्सा उनकी सेटलिस्ट में शामिल किया जाएगा। उनका आखिरी इन-पर्सन शो दिसंबर 2019 में था, बाकी दुनिया को पता था कि वह एक एल्बम पर काम कर रहे हैं।

30 साल पहले मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुए 50वें जन्मदिन की तुलना में, डायलन पिछले महीने 80 साल के हो गए, एक ऐसी घटना जिसे अनौपचारिक रूप से उनकी दुनिया में स्वीकार किया गया।

डायलन ने आखिरी बार दिसंबर 2019 में लाइव प्रदर्शन किया और पिछले नौ महीनों में से लगभग पांच महीनों तक यात्रा करते हुए, वर्ष के अधिकांश समय के लिए अपने नियमित कठिन दौरे के कार्यक्रम को बनाए रखा। इस साल के अंत में या अगले साल सड़क पर वापसी करेंगे या नहीं, इस पर कोई शब्द नहीं है।

फोटो क्रेडिट : https://littlebylisten.wordpress.com/2012/09/20/top-ten-thursday-bob-dylans-ten-best-albums/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: