पाकिस्तान की सीमाएं सुरक्षित, किसी भी चुनौती से निपटने को तैयार: जनरल बाजवा

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सोमवार को देश के सांसदों को आश्वस्त किया कि देश की सीमाएं सुरक्षित हैं और सेना अफगानिस्तान में बदलते घटनाक्रम के बीच किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

बाजवा ने रावलपिंडी स्थित सेना मुख्यालय में आंतरिक और बाह्य सुरक्षा (कश्मीर सहित) पर संसदीय समितियों को जानकारी देते हुए क्षेत्र के सतत विकास के लिए युद्ध से जर्जर अफगानिस्तान में शांति बहाली के महत्व को भी रेखांकित किया।

सेना की मीडिया शाखा ने एक बयान में जनरल बाजवा के हवाले से कहा, ‘ पश्चिमी जोन सीमा प्रबंधन के लिए समय रहते उठाए गए कदमों के कारण आज चुनौतियों के बावजूद पाकिस्तान की सीमाएं सुरक्षित हैं और हम किसी भी परिस्थिति से निपटने को तैयार हैं।’

बाजवा ने यह भी कहा कि कश्मीर मुद्दे का हल किया बिना शांति संभव नहीं है। उन्होंने कहा, ‘ विश्व को यह पता होना चाहिए कि कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के बिना, शांति और स्थिरता नहीं आ सकती।’’

प्रतिनिधिमंडल में ससंदीय कश्मीर समिति, रक्षा मामलों पर सीनेट की स्थायी समिति और रक्षा मामलों पर नेशनल असेंबली की स्थायी समिति के सदस्य शामिल रहे जिन्हें सीमा की परिस्थितियों समेत सुरक्षा के हालात और शांति एवं स्थिरता के वास्ते सेना के प्रयासों से अवगत कराया गया।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, गत 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण और बृहस्पतिवार को काबुल में आईएसआईएस-के के घातक आतंकवादी हमलों के बाद सांसदों को पहली बार सुरक्षा हालात से अवगत कराया गया।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: