पीएम मोदी ने अटलबीर भारत के प्रतीक के रूप में अटल सुरंग का उद्घाटन किया

3 अक्टूबर को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्मित अटल सुरंग का उद्घाटन किया, जो मनाली और लेह के बीच की दूरी को 46 किमी तक कम करती है और पांच घंटे की यात्रा करती है, और इसे एक इंजीनियरिंग उपलब्धि के रूप में वर्णित किया गया है जो भारत की सीमा अवसंरचना को मजबूत करेगा।

पीएम मोदी ने अटल पोर्टल को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद दक्षिण पोर्टल में उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यह पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा दिया गया एक उपहार है जो सच हो गया है। यह सुरंग दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ सभी मौसम की कनेक्टिविटी के लिए जनजातीय लाहौल-स्पीति के लोगों के लंबे इंतजार को खत्म करेगी।

इस समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, रक्षा कर्मचारियों के प्रमुख जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और सीमा सुरक्षा संगठन के महानिदेशक ने भाग लिया।

प्रधान मंत्री ने इंजीनियरों, जवानों और मजदूरों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने दिन-रात काम किया, अपने जीवन को खतरे में डालकर और सभी चुनौतियों को पार करते हुए, सुरंग पर काम पूरा करने के लिए। यह सुरंग हिमाचल प्रदेश और यू में लाहौल-स्पीति के लिए जीवन रेखा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: