पीकी ब्लाइंडर्स के अंतिम फीचर के लिए फिल्मांकन 2023 में शुरू होगा

पीकी ब्लाइंडर्स के निर्माता स्टीवन नाइट ने घोषणा की है कि श्रृंखला को बंद करने वाली फिल्म का फिल्मांकन 2023 में शुरू होगा। नाइट ने अपनी हिट अपराध श्रृंखला को उसी नाम के एक वास्तविक युवा गिरोह पर आधारित किया, जो बर्मिंघम शहर में सक्रिय था। एक पटकथा लेखक जिसने 2018 की द गर्ल इन द स्पाइडर वेब और ऐप्पल टीवी + सीरीज़ सी जैसी फिल्मों में अपनी प्रतिभा का योगदान दिया है, जिसमें जेसन मोमोआ ने अभिनय किया है, नाइट ने अपनी हिट क्राइम सीरीज़ को उसी नाम के एक वास्तविक युवा गिरोह पर आधारित किया है जो शहर में सक्रिय था। 20वीं सदी के मोड़ पर बर्मिंघम के सिलियन मर्फी के डरावने थॉमस शेल्बी के चतुर मार्गदर्शन में, नाइट के काल्पनिक पीकी ब्लाइंडर्स औसत स्ट्रीट ठगों से कहीं अधिक साबित होंगे।

बीबीसी के लिए पहली बार श्रृंखला बनाए जाने के बाद नेटफ्लिक्स ने अंतरराष्ट्रीय वितरण के अधिकार हासिल करने के लिए कदम रखा, जिससे यह दुनिया भर में सनसनी बन गया। नाइट की श्रृंखला शेल्बी अपराध परिवार के कृत्यों पर केंद्रित है क्योंकि वे प्रथम विश्व युद्ध के बाद में अपने लिए एक नाम बनाना चाहते हैं, जैसा कि उन्होंने पहले इसे “दो युद्धों के बीच एक परिवार की कहानी” के रूप में वर्णित किया था। मर्फी के थॉमस शेल्बी के साथ स्वर्गीय हेलेन मैकक्रॉरी उनकी आंटी पोली के रूप में और पॉल एंडरसन उनके बड़े भाई आर्थर के रूप में इस ऑल-स्टार समूह में शामिल हुए। सैम नील, टॉम हार्डी, एड्रियन ब्रॉडी, और अन्या टेलर-जॉय सभी श्रृंखला में दिखाई दिए हैं।

नाइट के अनुसार, सीज़न 6 ने पहले ही फिल्मांकन पूरा कर लिया है और 2022 की रिलीज़ की प्रत्याशा में संपादन पूरा होने वाला है। हालांकि, प्रशंसकों के लिए कुछ अच्छी खबर है: ऐसा प्रतीत होता है कि सीजन 6 आखिरी बार नहीं होगा जब वे थॉमस शेल्बी और उनके दुर्भावनापूर्ण कारनामों को देखेंगे। इसके बजाय, पीकी ब्लाइंडर्स गाथा को एक अंतिम फीचर चित्र में बंद किया जाएगा, जो 2023 में फिल्मांकन शुरू होगा।

शो का छठा और आखिरी सीज़न, जिसका 2019 में प्रीमियर होगा, पिछले साल मार्च में फिल्मांकन शुरू होने वाला था, लेकिन सीओवीडी -19 के प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बजाय, इस साल जनवरी में फिल्मांकन शुरू हुआ, और प्रशंसकों को यह देखने के लिए पहले से कहीं अधिक दिलचस्पी है कि शेल्बी परिवार की कथा कैसे जारी है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि मैकक्रॉरी, जिनकी अप्रैल में मृत्यु हो गई थी, ने पिछले सीज़न के लिए कोई दृश्य शूट किया था या नहीं। पीकी ब्लाइंडर्स ब्रह्मांड में मैकक्रॉरी के पोली एक शक्तिशाली और प्रमुख व्यक्ति के रूप में काम कर रहे हैं, इस नई फीचर फिल्म में मैकक्रॉरी की अनुपस्थिति को उत्सुकता से महसूस किया जाएगा। जबकि नाइट का दावा है कि उनकी फिल्म ‘पीकी ब्लाइंडर्स’ के लिए सड़क का अंत होगी, जैसा कि हम जानते हैं, उन्होंने यह भी संकेत दिया कि भविष्य में पीकी ब्लाइंडर्स ब्रह्मांड के लिए और अधिक “श्रृंखला से संबंधित” हो सकते हैं।

हालांकि, अगर ये स्पिनऑफ होते हैं, तो नाइट ने कहा है कि वह अंतरंग रूप से शामिल होने के बजाय “बैटन पर आगे बढ़ेंगे”। यह देखना दिलचस्प होगा कि भविष्य में पीकी ब्लाइंडर्स कैसे विकसित होते हैं।

फोटो क्रेडिट : https://pixabay.com/photos/peaky-blinders-tomm-shelby-sunset-5093237/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: