पुडुचेरी सरकार ने लॉकडाउन को 14 जून तक बढ़ाया, पाबंदी में कुछ ढील

पुडुचेरी, पुडुचेरी सरकार ने सात जून मध्यरात्रि से 14 जून तक एक और सप्ताह के लिए मौजूदा लॉकडाउन को बढ़ा दिया है लेकिन साथ ही कई पाबंदियों में ढील देने की घोषणा की।

केंद्रशासित प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद ये घोषणा की गयी है। सचिव (राहत और पुनर्वास) और पुडुचेरी की प्रदेश कार्यकारिणी समिति के सदस्य सचिव द्वारा सोमवार देर रात जारी एक आदेश में कहा गया कि कोरोना कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। मौजूदा आदेश में शराब की दुकानों को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक खोलने की अनुमति दी गयी है।

आदेश में कहा कि शराब दुकानों पर कम से कम लोग आएं इसके लिए केंद्रशासित प्रदेश के भीतर शराब की होम डिलेवरी की अनुमति भी दी गयी है। माल ढोने वाले वाहन, बस, ऑटो, टैक्सी जैसे सार्वजनिक परिवहन का सुबह पांच बजे से परिचालन हो सकेगा। पार्क, उद्यान और सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। वहीं सुबह की सैर करने वालों को पूर्वाह्न पांच बजे से नौ बजे तक समुद्र तट पर टहलने की इजाजत होगी।

आदेश के मुताबिक शादी समारोह में अधिकतम 25 लोग हिस्सा ले सकते हैं जबकि अंतिम संस्कार और अन्य समारोह में अधिकतम 20 लोग हो सकते हैं। सुबह पांच बजे से शाम पांच बजे तक सब्जियों और फलों की बिक्री की इजाजत होगी। सभी वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में सुबह पांच से शाम पांच बजे तक कार्य हो सकेगा लेकिन एसी को बंद रखना होगा। जरूरी सेवाओं, दूध की दुकानों और चिकित्सा सेवाओं पर किसी तरह की पाबंदी नहीं होगी।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: