पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 16 अक्टूबर से 14 दिनों के लिए बंद रहेगा

16 अक्टूबर से 29 अक्टूबर 2021 तक पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा 14 दिनों के लिए बंद रहेगा और कोई भी उड़ान उपलब्ध नहीं होगी। कहा जा रहा है कि भारतीय वायु सेना इस समय रनवे का नवीनीकरण करेगी।

इस दौरान होने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। “यह सभी यात्रियों को सूचित करने के लिए है कि भारतीय वायु सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार रनवे सरफेसिंग कार्यों के कारण, पुणे हवाई अड्डे से सभी उड़ानें 16 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक 14 दिनों के लिए संचालित नहीं होंगी” 2021 पुणे हवाई अड्डे के अधिकारियों ने लिखा एक ट्वीट में।

पुनरुत्थान का काम मूल रूप से अप्रैल और मई 2021 के बीच समाप्त होने वाला था, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। अब यह तय हो गया है कि यह आयोजन अक्टूबर 2021 के तीसरे सप्ताह में होगा।

फिलहाल पुणे एयरपोर्ट लोहेगांव के वायुसेना स्टेशन से चलाया जाता है। पुणे पुरंदर में एक नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की योजना बना रहा है। जबकि भूमि अधिग्रहण की चिंताओं के कारण निर्माण शुरू होने में देरी हुई है, कई एयरलाइनों ने सरकार के साथ-साथ रक्षा और नागरिक उड्डयन अधिकारियों से व्यस्त छुट्टियों के मौसम में हवाई अड्डे को बंद करने के लिए कहा है।

घरेलू यातायात के रूप में, पुणे हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या हाल ही में 10,000 से अधिक हो गई है, जिसमें हवाई अड्डे से 55 विमानों का संचालन हो रहा है। हालांकि परिचालन कार्य के चलते यह 14 दिनों के लिए बंद रहेगा।

फोटो क्रेडिट : https://en.wikipedia.org/wiki/Pune_Airport#/media/File:Pune_Airport_06.jpg

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: