पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती पवार के पित्ताशय की सर्जरी होगी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार की मेडिकल रिपोर्ट में पित्ताशय में समस्या का पता चलते के बाद उनकी सर्जरी होनी है। महाराष्ट्र सरकार में राकांपा के एक मंत्री ने सोमवार को यह जानकारी दी। नवाब मलिक ने ट्वीट किया, ‘‘हमारे पार्टी अध्यक्ष शरद पवार कल शाम पेट में दर्द से परेशान थे, इसलिए उन्हें जांच के लिए ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया। जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनके पित्ताशय में समस्या है।’’

मंत्री ने कहा, ‘‘वह खून पतला करने की दवाइयां लेते हैं, जिन्हें इस समस्या का पता चलने के बाद बंद कर दिया गया है। उन्हें 31 मार्च, 2021 को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा जिसके बाद एंडोस्कोपी और सर्जरी होगी। इसलिए, अगली सूचना तक उनके सभी कार्यक्रम रद्द किए जाते हैं।’’

राकांपा के प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि रविवार को पेट दर्द की शिकायत के बाद निजी अस्पताल में जांच कराने के बाद पवार सोमवार दोपहर दक्षिण मुंबई स्थित अपने आवास पर लौट आए।

गौरतलब है कि पवार की बीमारी की सूचना से पहले अटकलें लगायी जा रही थीं कि पवार (80) ने शनिवार को अहमदाबाद में एक शीर्ष उद्योगपति के आवास पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भेंट की है।

नयी दिल्ली में रविवार को संवाददाता सम्मेलन में शाह ने इस तथाकथित बैठक पर टिप्पणी करने से इंकार करते हुए कहा कि हर चीज सार्वजनिक नहीं की जा सकती है।

वहीं, राकांपा नेता मलिक ने कहा कि ऐसी कोई बैठक नहीं हुई है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: