प्रचार में रिया का जिक्र न करके उसे लोगों की नजरों में आने से बचाना चाहता था : फिल्म निर्माता

मुंबई, ‘चेहरे’ फिल्म के निर्माता आनंद पंडित ने कहा कि उन्होंने ट्रेलर लॉन्च होने तक फिल्म के प्रचार के दौरान अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का जिक्र इसलिए नहीं किया, क्योंकि उनकी टीम अभिनेता सुशांत सिंह की आत्महत्या के बाद से विवादों में घिरीं अभिनेत्री को लोगों की नजरों से बचाना चाहती थी।

जब इस साल फरवरी में फिल्म के रिलीज की तिथि की घोषणा की गई थी, तो इससे जुड़ी प्रचार सामग्री में चक्रवर्ती के नाम का जिक्र नहीं था और फिल्म के अन्य कलाकारों ने भी सोशल मीडिया पर उनका नाम टैग नहीं किया था, जिसके कारण फिल्म से उन्हें हटाए जाने संबंधी अटकलें लगने लगी थीं।

चक्रवर्ती अपने प्रेमी राजपूत की मौत के बाद से विवादों में घिर गई हैं। राजपूत की मौत के मामले से जुड़े नशीले पदार्थों संबंधी मामले की जांच के दौरान स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने पिछले साल सितंबर में चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

पंडित ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि उन्हें चक्रवर्ती के फिल्म में काम करने के कारण अपनी आलोचना होने की चिंता नहीं थी, बल्कि वह अभिनेत्री को लोगों की नजरों से बचाना चाहते थे।

उन्होंने कहा, ‘‘लड़की अपने जीवन में बहुत मुश्किलों का सामना कर रही है। मैं उनका नाम शामिल करके उनकी मुश्किलें नहीं बढ़ाना चाहता था।’’

निर्माता ने कहा, ‘‘जब वह सहज हो गईं, तो मैंने उन्हें बताया कि ट्रेलर (लॉन्च) के दौरान हम उनके नाम और फिल्म में उनके दृश्यों का प्रचार करना शुरू करेंगे।’’

रुमी जाफ्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘चेहरे’ के ट्रेलर में कुछ पल के लिए चक्रवर्ती नजर आती हैं और इसी के साथ फिल्म से उन्हें हटाए जाने की अटकलों को विराम लग गया है। फिल्म का ट्रेलर पिछले सप्ताह जारी किए जाने के बाद अन्य कलाकारों एवं निर्माताओं ने भी सोशल मीडिया पर प्रचार के दौरान चक्रवर्ती का नाम टैग किया।

पंडित ने कहा कि फिल्म से चक्रवर्ती को हटाए जाने की अटकलों ने उन्हें प्रभावित नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा ध्यान मेरी फिल्म पर था। फिल्म में (अमिताभ) बच्चन से लेकर इमरान (हाशमी) तक आठ कलाकारों ने अभिनय किया है। मेरा ध्यान मुख्य कलाकारों पर था। मुझे अन्य कलाकारों से जुड़े विवादों की चिंता नहीं थी।’’

इस साल नौ अप्रैल को रिलीज होने वाली ‘चेहरे’ में बच्चन, हाशमी और चक्रवर्ती के अलावा अन्नू कपूर, क्रिस्टल डिसूजा, धृतिमन चटर्जी, रघुबीर यादव और सिद्धांत कपूर ने भी अभिनय किया है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikipedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: