फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट ने नेटफ्लिक्स के साथ मल्टी-ईयर डील साइन की

रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा स्थापित एक्सेल एंटरटेनमेंट ने नेटफ्लिक्स के साथ कई साल का करार किया है, जिसकी शुरुआत दो सीरीज से होगी। 1960 के दशक में स्थापित, ‘क्वीन ऑफ द हिल’ दो महत्वाकांक्षी महिलाओं के बीच गतिशील संबंधों का अनुसरण करती है जो अपने शहर को स्थायी रूप से बदल देंगी।

“डब्बा कार्टेल” में उच्च-दांव वाले गुप्त कार्टेल चलाने वाली पांच गृहिणियों की कहानी बताई गई है। एक्सेल एक किशोर रोमांस उपन्यास पर भी काम कर रहा है जिसे “एटरली कन्फ्यूज्ड एंड इजर फॉर लव” कहा जाता है। प्रतिष्ठित हिट “दिल चाहता है” के साथ-साथ “रॉक ऑन”, “जिंदगी ना मिलेगी दोबारा”, “लक्ष्य”, “तूफान” और डॉन फ्रेंचाइजी, सभी एक्सेल द्वारा निर्मित हैं।

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो एक और भागीदार है जिसके साथ कंपनी का लंबे समय से संबंध है। एक पुलिस अधिकारी के रूप में सोनाक्षी सिन्हा (“मिशन मंगल”) अभिनीत रीमा कागती की “फॉलन”, अमेज़ॅन की अगली परियोजनाओं में से एक है।

क्रिकेट-थीम वाले “इनसाइड एज” का तीसरा सीज़न, जो एमी नामांकित भी है, पर काम चल रहा है, जैसा कि अंतर्राष्ट्रीय एमी-नामित नाटक “मेड इन हेवन” का दूसरा सीज़न है। दूरदराज के इलाकों में स्थापित क्राइम ड्रामा ‘मिर्जापुर’ के तीसरे सीजन पर भी काम चल रहा है। शुजात सौदागर (‘रॉक ऑन 2’) द्वारा निर्देशित और एस हुसैन जैदी के इसी नाम के मुंबई माफिया उपन्यास पर आधारित ‘डोंगरी टू दुबई’ आधी-अधूरी है।

2001 में, एक्सेल ने अख्तर की फिल्म “दिल चाहता है” के साथ अपना संचालन शुरू किया। “जी ले जरा,” अख्तर की निर्देशन में बहुप्रतीक्षित वापसी, 2022 में प्रियंका चोपड़ा जोनास, कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म की शूटिंग शुरू होगी।

फोटो क्रेडिट : https://variety.com/2021/streaming/news/farhan-akhtar-excel-netflix-1235053454/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: