फास्ट एंड फ्यूरियस 9 मूवी ने 250 मिलियन डालर का आंकड़ा पार किया

नौवीं फास्ट एंड फ्यूरियस फिल्म, एफ 9, ने दुनिया भर में 250 मिलियन डालर का आंकड़ा पार कर लिया है। यह काफी उपलब्धि है, यह देखते हुए कि फिल्म को उत्तरी अमेरिका, भारत, यूरोप और अन्य सहित कई प्रमुख क्षेत्रों में रिलीज़ किया जाना बाकी है।

वैराइटी के मुताबिक इस तस्वीर ने अकेले चीन में ही कुल 203 करोड़ डॉलर की कमाई की है। इससे पहले फिल्म ने 160 मिलियन डॉलर की ग्लोबल ओपनिंग की थी।

डोम टोरेटो, विन डीजल द्वारा अभिनीत, फिल्म में वापसी करता है। एफ 9 में मिशेल रोड्रिग्ज, टायरेस गिब्सन, क्रिस “लुडाक्रिस” ब्रिज, जॉन सीना, जोर्डाना ब्रूस्टर, नथाली इमैनुएल, सुंग कांग, हेलेन मिरेन और चार्लीज़ थेरॉन भी शामिल हैं।

F9 का निर्देशन जस्टिन लिन करेंगे, जो इससे पहले फ्रैंचाइज़ी में चार पूर्व फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। उन्होंने और डेनियल केसी ने पटकथा का सह-लेखन भी किया।

F9 को आलोचकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। वर्तमान में इसकी रॉटेन टोमाटोज़ रेटिंग 69 प्रतिशत है। हालांकि कुछ समीक्षाओं ने दावा किया है कि एफ 9 शैली को नई ऊंचाइयों पर ले जाता है, निर्देशक जस्टिन लिन की हास्यास्पद सेट पीस की प्रवृत्ति एक्शन को गुलजार बनाए रखती है।

चेतावनी, स्पॉयलर अलर्ट! विन डीजल द्वारा अभिनीत डोम टोरेटो, लेटी और उसके बेटे, ब्रायन के साथ ग्रिड से दूर एक शांत अस्तित्व में रहता है, लेकिन वे जानते हैं कि खतरा उनके शांत क्षितिज से परे है। इस बार, खतरा डोम को अपने पिछले पापों का सामना करने के लिए प्रेरित करता है ताकि वह उन लोगों को बचा सके जिनकी वह परवाह करता है। उनकी टीम सबसे कुशल हत्यारे और उच्च प्रदर्शन वाले ड्राइवर द्वारा विश्व-बिखरने की साजिश को विफल करने के लिए एक साथ बैंड करती है: डोम का परित्यक्त भाई, जैकब जॉन सीना के अलावा गैर-अन्य द्वारा खेला जाता है, हालांकि यह देखना मुश्किल हो सकता है, जैसा कि हम सभी जानते हैं, “हम उसे देख सकते हैं”।

फोटो क्रेडिट : Wikipedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: