फिल्म गॉन गर्ल में अभिनय करने वाली लीजा बन्स की 65 वर्ष की आयु में मृत्यु

डेविड फिन्चर की 2014 की मनोवैज्ञानिक थ्रिलर गॉन गर्ल में मैरीबेथ इलियट के रूप में उनकी भूमिका के लिए बेंस को सबसे ज्यादा पहचाना जाता है, जिसमें उन्होंने एमी की मां की भूमिका निभाई थी। कॉकटेल और ए क्योर फॉर वेलनेस दो अन्य फिल्में थीं जिनमें वह दिखाई दीं।

न्यूयॉर्क पुलिस के अनुसार, 4 जून को मैनहट्टन में पैदल यात्री क्रॉसिंग पर चलते समय बैन्स को एक स्कूटर ने टक्कर मार दी थी। सिर में चोट लगने के कारण उसे अस्पताल ले जाया गया और अगले दिन उसकी मौत हो गई।

बेंस का जन्म ओहियो के क्लीवलैंड में हुआ था, और 1980 के दशक में कई टीवी शो और ब्रॉडवे नाटकों में दिखाई देकर प्रसिद्धि प्राप्त की। लेकिन यह गॉन गर्ल में मैरीबेथ इलियट के रूप में उनका चित्रण था, जो रोसमंड पाइक के चरित्र एमी इलियट की माँ थी, जिसने उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया।

फिल्म में, बेन एफ्लेक के निक डन, बेंस के चरित्र का दामाद, उसकी पत्नी एमी के लापता होने का प्रमुख संदिग्ध बन जाता है। इसे पाइक के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री सहित चार गोल्डन ग्लोब्स के लिए नामांकित किया गया था।

बैन के अन्य फ़िल्म क्रेडिट में गोर वर्बिंस्की की ए क्योर फॉर वेलनेस एंड फ्रीडम राइटर्स के साथ-साथ टेलीविज़न पर ट्रायल्स ऑफ़ रोज़ी ओ’नील, द किंग ऑफ़ क्वींस, और सिक्स फीट अंडर जैसे एपिसोड शामिल हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.nytimes.com/2021/06/15/arts/lisa-banes-death-scooter.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: