फुटबॉल के दिग्गज थियरी हेनरी ने चकाचौंध वाले नस्लवाद पर सोशल मीडिया छोड़ने की घोषणा की

फ्रांसीसी फुटबॉल के दिग्गज थियरी हेनरी ने घोषणा की है कि वह सोशल मीडिया को छोड़ देंगे क्योंकि नस्लवाद और नस्लवादी टिप्पणियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बेरोकटोक जारी हैं। हेनरी ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने 2.3 मी अनुयायियों को एक संदेश पोस्ट करते हुए कहा कि समस्या “उपेक्षा करने के लिए बहुत जहरीली थी”।

उन्होंने कहा कि वह तब तक सोशल मीडिया पर नहीं लौटेंगे, जब तक कि कंपनियाँ “अपने प्लेटफ़ॉर्म को उसी ताक़त और तेज़ी के साथ नियंत्रित नहीं कर लेतीं, जब वे वर्तमान में कॉपीराइट का उल्लंघन करते हैं।”

जब हमने आखिरी बार जाँच की, तो थिएरी हेनरी के ट्विटर अकाउंट को हटा दिया गया था जैसा कि उन्होंने कहा था। हेनरी को अब तक के सबसे महान स्ट्राइकरों में से एक माना जाता है और अक्सर प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ी के रूप में बहस की जाती है। 2003 और 2004 में, हेनरी फीफा वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए उपविजेता थे, और पूर्व वर्ष में बैलोन डी’ओर के लिए उपविजेता थे। उन्हें दो बार पीएफए ​​प्लेयर्स ऑफ द ईयर, तीन बार एफडब्ल्यूए फुटबॉलर ऑफ द ईयर, और लगातार छह बार पीएफए ​​टीम ऑफ द ईयर नामित किया गया। उन्हें फीफा वर्ल्ड इलेवन में एक बार और यूईएफए टीम ऑफ द ईयर में भी पांच बार शामिल किया गया था। वह 2000 के दशक के दौरान सबसे अधिक व्यावसायिक रूप से विपणन किए गए फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक थे।

फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: