फ्रांस ने ब्रिटेन के उन यात्रियों के लिए सीमा नियमों में ढील दी, जिन्हें टीका लगाया गया

ओमिक्रॉन चिंता के मद्देनजर, फ्रांस ने घोषणा की है कि वह सभी टीकाकरण वाले यूके यात्रियों के लिए सीमा प्रतिबंधों में ढील देगा। 14 जनवरी 2022 तक टीके लगाए गए यात्रियों को फ़्रांस में प्रवेश करने के लिए किसी वैध कारण की आवश्यकता नहीं होगी।

हालांकि, यात्रियों को फ्रांस में प्रवेश करने से 24 घंटे पहले एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी, साथ ही आगमन पर 48 घंटे के लिए संगरोध होना चाहिए, जबकि एक और परीक्षण किया जाता है। नए उपायों के तहत आत्म-अलगाव के प्रावधान को भी समाप्त किए जाने की उम्मीद है। हालाँकि, प्रतिबंध उन व्यक्तियों के लिए अपरिवर्तित रहते हैं जिन्हें अभी तक टीका नहीं लगाया गया है।

फ्रांस में ब्रिटिश पर्यटकों के लिए सबसे लोकप्रिय गंतव्य। यूनाइटेड किंगडम के आगंतुक सभी यात्राओं का 14% हिस्सा हैं, और विदेशी पर्यटक हर साल महामारी से पहले फ्रांस में 60 बिलियन यूरो (68.8 बिलियन डॉलर) खर्च करते हैं।

यह घोषणा आने वाले हफ्तों में फ्रांस में छुट्टियों की योजना बना रहे ब्रिटेन के नागरिकों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आई है। निर्णय यूरोपीय एयरलाइंस और रेल उद्योग द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है।

ओमिक्रॉन चिंता के कारण, फ्रांस ने 18 दिसंबर, 2021 को कड़े कोविड-19 नियमों वाले पर्यटकों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

फोटो क्रेडिट : https://negativespace.co/aerial-paris-night/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: