फ्रांस वैक्सीन लगवा चुके विदेशी यात्रियों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार

उम्मीद से अधिक समय तक लॉकडाउन में रहने के बाद फ्रांस अब संयुक्त राज्य अमेरिका सहित विदेशी पर्यटकों को स्वीकार करने के लिए तैयार है। दूसरी ओर, पर्यटकों को पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए और उनके पास कोविड-19 टीकाकरण के दस्तावेज होने चाहिए। फाइजर, मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन से लाइसेंस प्राप्त टीकों का उपयोग करके पर्यटकों को उनकी दूसरी खुराक के दो सप्ताह बाद पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

फ्रांस में अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास के अनुसार, पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकी व्यक्ति और 11 वर्ष से कम उम्र के बच्चे संगरोध के अधीन हुए बिना पर्यटन उद्देश्यों के लिए फ्रांस की यात्रा कर सकते हैं। हालाँकि, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका अभी भी नारंगी सूची में है, यात्रियों को प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर एक नकारात्मक कोविड-19 परीक्षा परिणाम या प्रस्थान के 48 घंटों के भीतर एक नकारात्मक प्रतिजन परीक्षण होना चाहिए।

लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने फिर से खोलने की बात करते समय सावधानी बरतने की अपील की है। फ्रांस के सांस्कृतिक स्थल, जैसे लौवर संग्रहालय, पहले ही सीमित क्षमता के साथ फिर से खुल गए हैं। देश ने पब और रेस्तरां को बाहर सेवा शुरू करने की अनुमति दी है, और व्यवसायों को हाल ही में मेहमानों को भी अंदर बैठने का अधिकार दिया गया है, जो एक महत्वपूर्ण कदम है।

देश के कर्फ्यू को भी रात 11 बजे तक बढ़ा दिया गया है। अगर सब कुछ ठीक रहा और कोविड-19 मामलों में कोई वृद्धि नहीं हुई, तो फ्रांस 30 जून तक और प्रतिबंधों में ढील देगा।

फोटो क्रेडिट : https://www.lonelyplanet.com/articles/france-special-pass-travel

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: