बढ़ते कोविड मामलों के बावजूद थाईलैंड में तीन पर्यटक समुद्र तट फिर से खुले

थाईलैंड ने वीजा कार्यक्रम के माध्यम से अपने तीन सबसे लोकप्रिय समुद्र तट आकर्षणों को विदेशी पर्यटकों के लिए फिर से खोलने का विकल्प चुना है। दुनिया भर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद ये निर्णय लिया गया। भले ही कोविड संक्रमणों की संख्या में वृद्धि जारी है, थाईलैंड का कोविड प्रभावित पर्यटन क्षेत्र इन कदमों को लागू करके और यात्रियों को आकर्षित करके वापसी की उम्मीद कर रहा है। इस कार्यक्रम के सबसे आकर्षक पहलुओं में से एक यह है कि यह यात्रियों को अलगाव की अनिवार्य अवधि से बचने की अनुमति देता है।

क्राबी, फांग नगा और कोह समुई उन प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से हैं जो फिर से खुल गए हैं। अपने पस्त पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करने के प्रयास में, देश ने हाल ही में वीजा नियमों में ढील दी है। अतिरिक्त मामलों के कारण, थाईलैंड को पिछले सप्ताह अपनी संगरोध-मुक्त पहल को समाप्त करना पड़ा। यह ध्यान देने योग्य है कि, थाईलैंड कोविड मुक्त महीनों के दौरान अपने कार्यक्रमों के माध्यम से 350000 आगंतुकों को आकर्षित करने में सक्षम था।

सबसे व्यस्त यात्रा सीजन के दौरान निलंबन हुआ, इस प्रकार उद्योग पर प्रभाव काफी है। सैमुई में पर्यटकों का आगमन सैंडबॉक्स कार्यक्रम के तहत 50% कम होने का अनुमान है, लेकिन यह अभी भी कुछ भी नहीं और पूर्ण यात्रा प्रतिबंध से बेहतर है।

इस बीच, थाईलैंड ने विदेशी पर्यटकों के लिए एक नए कानून की घोषणा की है जो अप्रैल 2022 में प्रभावी होगा, जिसमें सरकार शुल्क के रूप में 9 डॉलर चार्ज करेगी। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, थाईलैंड में प्रवेश करने वाले प्रत्येक विदेशी पर्यटक को प्रवेश शुल्क के रूप में इस राशि का भुगतान करना होगा, जिसका उपयोग देश के महामारी प्रभावित पर्यटन उद्योग को उबरने में मदद के लिए किया जाएगा।

नए साल के जश्न के बाद, पूरे देश में कोविड -19 मामलों की संख्या बढ़ रही है। थाईलैंड में, वर्तमान में ओमाइक्रोन मामलों में वृद्धि हुई है; देश में मंगलवार को संक्रमण के 7133 नए मामले सामने आए।

फोटो क्रेडिट : https://pixabay.com/de/photos/strand-railay-thailand-paradies-3573351/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: