बाफ्टा टीवी पुरस्कार में मिचेला कोल, ‘आई एम डिस्ट्रॉय यू’ की धूम

लंदन, इस साल के बाफ्टा पुरस्कार में धारावाहिक ‘आई एम डिस्ट्रॉय यू’ का जलवा रहा और इसने चार पुरस्कार जीते। मिचेला कोल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

कार्यक्रम के संचालक रिचर्ड अयोड ने लंदन के टेलीविजन सेंटर में मिश्रित तरीके से आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कारों की घोषणा की। कोविड-19 निर्देशों के तहत मुख्य श्रेणी के नामित उम्मीदवार ही मौजूद थे जबकि बाकी प्रतिभागी डिजिटल तरीके से उपस्थित हुए। बीबीसी और एचबीओ के 12 कड़ी के धारावाहिक ‘आई एम डिस्ट्रॉय यू’ में अराबेला नामक एक महिला की कहानी है जिसे एक रात शराब पीने के बाद यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है। अराबेला की भूमिका मिचेला कोल ने निभायी है। कोल ने अभिनय के दौरान सुरक्षित माहौल मुहैया कराने के लिए इंटिमेशी कोच इटा ओ ब्रायन का शुक्रिया अदा किया।

पॉल मेसकर ने ‘नॉर्मल पीपल’ में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए सर्वश्रष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। स्काय नेटवर्क के ‘सेव मी टू’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज जबकि मलाची किरबी (स्मॉल एक्स) और राकी अयोला (एंथनी) ने क्रमश: सहायक अदाकार और सहायक अदाकारा के पुरस्कार जीते। ‘सेक्स एजुकेशन’ के लिए एमी लोवुड और चार्ली कूपर को ‘दिस कंट्री’ के लिए पुरस्कार मिला। प्रशंसकों के बीच हिट रही ‘द क्राउन’ के लिए यह कार्यक्रम निराशाजनक रहा क्योंकि जिन चार श्रेणियों में उसे नामांकन मिला था, एक में भी उसे पुरस्कार नहीं मिला।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: