बारिश के बावजूद छात्रों की ऑफ़लाइन कक्षाओं में वापसी

बुधवार की सुबह भारी बारिश ने दिल्लीवासियों को बधाई दी, जो राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल के फिर से शुरू होने का पहला दिन भी था। बारिश के बावजूद, छात्रों ने ऑफ़लाइन पाठों को दिखाया जो कि कोविड -19 महामारी के कारण रद्द कर दिए गए थे।

कुछ छात्रों ने कुछ स्कूलों में ऑफ़लाइन कक्षाओं में भाग लिया, क्योंकि शिक्षक कक्षा से ऑनलाइन कक्षाएं देना जारी रखते थे। बुधवार की सुबह मंदिर मार्ग स्थित हरकोर्ट बटलर स्कूल में महज पांच छात्र-छात्राएं ही शामिल हुए।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा सोमवार को प्रकाशित नियमों के अनुसार, स्कूल ऑफ़लाइन पाठ्यक्रमों के लिए प्रति कक्षा अधिकतम 50% विद्यार्थियों को ही बुला रहे हैं।

गाइडलाइंस के मुताबिक, सुबह की शिफ्ट के छात्रों के अंतिम ग्रुप के जाने और शाम की शिफ्ट के पहले ग्रुप के छात्रों के डबल शिफ्ट किए गए संस्थानों और कॉलेजों में प्रवेश करने के बीच कम से कम एक घंटे का समय होना चाहिए ताकि भीड़ से बचा जा सके.

दिशानिर्देशों के अनुसार, स्कूलों को बैचों के बीच एक ब्रेक रखने के लिए भी कहा गया था।

जबकि कक्षा 9 से 12 तक के बच्चे 1 सितंबर से शारीरिक कक्षाओं में भाग ले सकेंगे, कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों को एक सप्ताह के बाद कक्षा में लौटना होगा।

फोटो क्रेडिट : https://www.indiatoday.in/cities/delhi/story/delhi-rain-schools-reopen-offline-classes-covid-19-1847795-2021-09-01

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: