बिहार में कपड़ा केंद्र स्थापित करने की काफी संभावना: शाहनवाज हुसैन

चंडीगढ़, बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कई कपड़ा केंद्र स्थापित करने की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने बिहार की कपड़ा नीति के मसौदे पर उद्योगपतियों के साथ बातचीत में यह बात कही।

यहां उद्योग मंडल सीआईआई उत्तरी क्षेत्र के मुख्यालय में बिहार की कपड़ा नीति के मसौदे पर उद्योगपतियों साथ बातचीत में हुसैन ने कहा, ‘‘बिहार हथकरघा और कुशल कारीगरों के मामले में काफी समृद्ध है और राज्य में कई कपड़ा केंद्र बनाने की अपार संभावनाएं हैं।’’

उन्होंने कहा कि घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों के लिए बिहार की रणनीतिक स्थिति है। साथ ही राज्य सड़क, रेल और हवाई मार्ग से बेहतर तरीके से जुड़ा हुआ है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हुसैन ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से उनके निवास पर मुलाकात की। उन्होंने चंडीगढ़ में भाजपा कार्यालय में पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की।

हुसैन ने यहां राजभवन में पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर से भी मुलाकात की, जो केंद्र शासित चंडीगढ़ के प्रशासक भी हैं।

बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने इस क्षेत्र के निवेशकों को निवेश के लिये आमंत्रित करते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक स्थिर सरकार है और यह निवेशकों के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करती है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: