बॉलीवुड की यशराज फिल्म्स ने फिल्म उद्योग में श्रमिकों की मदद के लिए साथी कार्ड पेश किया

साथी कार्ड को यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) के अध्यक्ष और एमडी आदित्य चोपड़ा ने उद्योग के दैनिक वेतन भोगियों और उनके परिवारों को स्वास्थ्य बीमा, स्कूल शुल्क भत्ता और भोजन राशन प्रदान करने के लिए लॉन्च किया था।

यश चोपड़ा फाउंडेशन, बॉलीवुड के सर्वकालिक महान फिल्म निर्माताओं में से एक, स्वर्गीय यश चोपड़ा के नाम पर, कार्ड के लॉन्च के लिए जिम्मेदार है।

साथी कार्ड किसी के लिए भी उपलब्ध है जो मुंबई में हिंदी फिल्म फेडरेशन का पंजीकृत सदस्य है, 35 वर्ष या उससे अधिक उम्र का है, और कम से कम एक प्रत्यक्ष आश्रित है। कार्डधारकों के लिए २००,००० ($२,७००) तक का स्वास्थ्य बीमा, साथ ही साथ मुफ्त वार्षिक चेक-अप और दवा की लागत और उपचार सेवाओं पर छूट उपलब्ध होगी। पंजीकरण करने वाले व्यक्ति स्कूल फीस, स्टेशनरी और वर्दी के लिए वाईआरएफ भत्ता प्राप्त करके अपने बच्चों की शिक्षा में सहायता के लिए कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। वे कार्ड का उपयोग करके खाद्य राशन की आपूर्ति भी खरीद सकते हैं।

कोविड-19 महामारी ने भारतीय मनोरंजन व्यवसाय पर कहर बरपाया है, खासकर वे जो दैनिक उत्पादन मजदूरी पर निर्भर हैं। यश राज फिल्म्स ने हजारों महामारी प्रभावित दैनिक वेतन भोगी मजदूरों को बुनियादी सहायता प्रदान करने के लिए “यश चोपड़ा साथी पहल” की घोषणा की है, जिसमें उद्योग की महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को आईएनआर 5000 ($70) का प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण, साथ ही साथ भोजन राशन किट भी शामिल है। चार के परिवारों को। 2020 में महामारी की पहली लहर के दौरान, स्टूडियो ने फिल्म उद्योग के कर्मचारियों को पैसे बांटे।

चोपड़ा ने पहले हजारों हिंदी फिल्म उद्योग कर्मियों के लिए टीकाकरण अभियान का आयोजन किया था, जिसने मुंबई में फिल्मांकन को फिर से शुरू करने में सहायता की।

रणबीर कपूर और संजय दत्त अभिनीत “शमशेरा”, अक्षय कुमार अभिनीत “पृथ्वीराज”, और रणवीर सिंह अभिनीत “जयेशभाई जोरदार”, वाईआरएफ की आने वाली फिल्मों में से हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.pxfuel.com/en/search?q=film+Industry

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: