भाजपा सांसद संभाजी छात्रपति ने मराठा आरक्षण मुद्दे पर पवार से मुलाकात की

मुंबई, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद संभाजी छत्रपति ने मराठा आरक्षण मुद्दे पर चर्चा के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार से बृहस्पतिवार को मुलाकात की और उनसे इस मामले में पहल करने की अपील की।

उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में मराठा समुदाय को प्रवेशों और सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने के लिए महाराष्ट्र के कानून को निरस्त कर दिया था। शीर्ष अदालत ने इसे “असंवैधानिक” करार दिया और कहा कि 1992 के मंडल फैसले द्वारा निर्धारित आरक्षण की 50 प्रतिशत सीमा को भंग करने के लिए कोई असाधारण परिस्थितियां नहीं थी।

यहां पवार के निवास के बाहर राज्यसभा सदस्य ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने पवार को मराठा समुदाय में व्याप्त अशांति एवं दर्द से अवगत कराया और उनसे इस मामले में पहल करने की अपील की।”

भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने राकांपा प्रमुख से इस मामले पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और अन्य नेताओं को शामिल करने तथा समुदाय को न्याय देने को कहा।

उन्होंने कहा, “पवार ने मुद्दे को ध्यान से सुना और सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।’’

मराठा सम्राट छत्रपति शिवाजी महाराज के वशंज, संभाजी छत्रपति भावी कार्रवाई के संबंध में समुदाय के स्थानीय लोगों से चर्चा करने के लिए राज्य के कई हिस्सों में जा रहे हैं।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: