भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के टिकट दिल्ली के 65 मेट्रो स्टेशनों पर बेचे जाएंगे

14 से 27 नवंबर तक चलने वाले इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के टिकट दिल्ली के 65 मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे. पिछले साल कोविड -19 के प्रकोप के कारण मेला रद्द कर दिया गया था।

14 नवंबर से 19 नवंबर तक, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के ‘बिजनेस डे’ और आम जनता के दिनों के लिए प्रवेश टिकटों की बिक्री शुरू करेगा।

व्यापार मेले के ‘व्यावसायिक दिन’ 14 से 18 नवंबर हैं, जबकि आम जनता के दिन 19 से 27 नवंबर हैं। आईआईटीएफ के टिकट केवल 65 मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे। टिकट सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक खरीदे जा सकेंगे।

शहीद स्थल न्यू बस अड्डा, मोहन नगर, दिलशाद गार्डन, शाहदरा, सीलमपुर, इंद्रलोक, नेताजी सुभाष प्लेस, रोहिणी वेस्ट, रिठाला, नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, सेक्टर-52 नोएडा, नोएडा सिटी सेंटर, नोएडा सेक्टर-15, अक्षरधाम, इंद्रप्रस्थ, मंडी हाउस, और बाराखंभा स्टेशन इन स्टेशनों में से हैं।

हालांकि, आईआईटीएफ के टिकट सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। यह स्टेशन प्रगति मैदान के करीब है, जहां मेला लगेगा। ट्रेड शो के दौरान भीड़ को समायोजित करने के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टिकट काउंटर, गार्ड, अधिकारी और कर्मचारी सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर तैनात किए जाएंगे।

वाणिज्य मंत्रालय ने अक्टूबर की शुरुआत में घोषित किए गए ‘आत्मनिर्भर भारत’ विषय के साथ 14 से 27 नवंबर तक राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में आईआईटीएफ की मेजबानी की जाएगी।

1979 में शुरू हुआ यह बड़ा आयोजन भारत व्यापार संवर्धन संगठन द्वारा आयोजित किया जाता है।

कोविड-19 महामारी के कारण, मेला 2020 में रद्द कर दिया गया था। आईआईटीएफ का आयोजन अपने इतिहास में दूसरी बार नहीं किया गया था। ऐसा पहली बार 1980 में हुआ था।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/news-photo/commuters-seen-inside-the-newly-inaugurated-dhansa-bus-news-photo/1235338904?adppopup=true

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: