भारत को अंतर्राष्ट्रीय एममिस 2020 में तीन गर्वित नामांकन मिले

इंटरनेशनल एमी 2020 ने इस साल नामांकन की सूची घोषित की, और भारत को प्रमुख श्रेणियों में तीन गर्वित नामांकन मिले: सर्वश्रेष्ठ नाटक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ हास्य श्रृंखला।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामांकन को स्वीकार करते हुए, मेड इन हेवन के अभिनेता अर्जुन माथुर ने देश को विश्व मानचित्र पर रखा, इसके बाद शेफाली शाह स्टारर दिल्ली क्राइम फॉर बेस्ट ड्रामा सीरीज़। प्रीतीश नंदी ने महिला-केंद्रित श्रृंखला का निर्माण किया- फोर मोर शॉट्स प्लीज, देश को गौरवान्वित करने वाली कॉमेडी श्रृंखला श्रेणी के लिए नामांकित किया। एक साल पहले, अभिनेत्री राधिका आप्टे को संकलन फिल्म लस्ट स्टोरीज में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया था।

एम्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर गुरुवार को 2020 इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स के लिए नामांकन घोषित किए गए। हालांकि, यह समारोह 23 नवंबर को होने वाला है। सभी नामांकित कार्यक्रमों के ट्रेलर और अन्य वीडियो को अंतर्राष्ट्रीय अकादमी की वेबसाइट पर 13 से 23 नवंबर तक अंतर्राष्ट्रीय एमी वर्ल्ड टेलीविजन फेस्टिवल के दौरान ऑनलाइन दिखाया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय एममीज़ के सीईओ, ब्रूस एल पिसनर ने सभी नामितों को बधाई दी और कहा कि “हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कहानीकारों, निर्माताओं और कलाकारों को पहचानने और सम्मानित करने के लिए विशेष रूप से गर्व महसूस कर रहे हैं। संकट के समय में – हम में से अधिकांश को घर रहना है। ज्यादातर समय, टेलीविजन हमारा मनोरंजन करता है और हमारी दुनिया पर एक खिड़की प्रदान करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: