मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में बढ़ेंगे 15,000 बेड

भोपाल, मध्य प्रदेश में कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए प्रदेश के अस्पतालों में 15,000 से अधिक बेड बढ़ाए जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए प्रदेश के अस्पतालों में 15,000 से अधिक बेड बढ़ाए जा रहे हैं। वर्तमान में प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में संक्रमित मरीजों के लिए सामान्य, ऑक्सीजन एवं आईसीयू बेड की कुल संख्या 20,139 है, जिसे बढ़ाकर 35,621 किया जा रहा है।’’

उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में प्रतिदिन कोरोना टीके की लगभग साढ़े तीन लाख खुराक दी जा रही है। वहीं अब प्रतिदिन चार लाख से अधिक खुराक दी जाएगी।

अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कोविड-19 की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक में कहा कि प्रदेश में मरीजों के उपचार की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। एक ओर जहाँ कोरोना के इलाज के लिए सभी जिलों में बेड बढ़ाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर टीकाकरण के कार्य को भी गति दी जा रही है।

मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,332 नए मामले आए। इस तरह प्रदेश में अब तक 2,95,511 लोग संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमण से अब तक 3,986 लोगों की मौत हुई है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: