महिला मतदाताओं पर केंद्रित योजनाएं दो-तीन महीने में बंद हो जाएंगी: उद्धव ठाकरे

छत्रपति संभाजीनगर  शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को आरोप लगाया कि एकनाथ शिंदे सरकार की ‘मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना’ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए है और यह योजना दो-तीन महीनों में बंद हो जाएगी।

             उन्होंने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए किसानों के बिजली बिल माफ करने की सरकार की घोषणा के अनुरूप कृषि ऋण माफ करने की अपनी मांग दोहराई।

             ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर महाराष्ट्र में जातियों के बीच दरार पैदा करने का आरोप लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री ने मांग की कि केंद्र अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के हितों को नुकसान पहुंचाए बिना मराठाओं और अन्य समुदायों को आरक्षण देने के लिए संसद में एक कानून पारित करके आरक्षण की 50 प्रतिशत सीमा को बढ़ाए।

             उन्होंने कहा  ‘‘कई योजनाएं शुरू की जा रही हैं। यह चुनाव से पहले महिला मतदाताओं को लुभाने की एक चाल है। योजनाएं केवल दो-तीन महीने के लिए हैं। उनकी (सत्तारूढ़ गठबंधन) सरकार वापस नहीं आएगी और अगर वह लौटती भी है  तो इसके बाद योजनाएं बंद कर दी जाएंगी।’’

             पिछले सप्ताह विधानसभा में पेश किए गए बजट में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले रियायतों की घोषणा की।

             राज्य में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने की संभावना है।

क्रेडिट : प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia common

%d bloggers like this: