मारुति ने नई स्विफ्ट बाजार में उतारी, दाम 5.73 लाख रुपये से शुरू

नयी दिल्ली, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी इंडिया (एमएसआई) ने बुधवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट का नया संस्करण बाजार में उतारा। दिल्ली में इसकी एक्स- शो रूम कीमत 5.73 लाख रुपये से लेकर 8.41 लाख रुपये तक होगी।

मारुति ने एक वक्तव्य में यह जानकारी देते हुये कहा है कि नई स्विफ्ट को ग्राहकों की ताजगी और नई प्रौद्योगिकी जरूरतों के अनुरूप तैयार किया गया है।

एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘वर्ष 2005 में बाजार में उतारे जाने के बाद से ही स्विफ्ट ने भारतीय प्रीमियम हैचबैक बाजार में क्रांति ला दी है। इस दौरान स्विफ्ट ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन और सड़क पर सफल मौजूदगी के चलते अपनी अलग पहचान बनाई है।’’

उन्होंने कहा कि इन वर्षों के दौरान मारुति की स्विफ्ट ने 24 लाख ग्राहकों का सौहार्द हासिल किया है। ‘‘नई स्विफ्ट इसी विरासत को और आगे बढ़ायेगी। इसमें नया अधिक शक्तिशाली के- श्रृंखला का इंजन लगा है। ईंधन क्षमता को और बेहतर बनाया गया है तथा सुरक्षा मानकों को भी बढ़ाया गया है।’’

नई स्विफ्ट में मैनुअल और आटोमेटिक गीयर बदलने की सुविधा भी रखी गई हे। मैनुअल गीयर सुविधा वाली नई स्विफ्ट का दाम 5.73 लाख से 7.91 लाख रुपये जबकि आटोमेटिक गीयर शिफ्ट (एजीएस) संस्करण का दाम 6.86 लाख से 8.41 लाख रुपये तक है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: