मार्वल ने खुलासा किया कि शांग-ची क्रेडिट सीन में कौन से पात्र दिखाई दिए ?

शांग-ची और द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स के निर्माता जोनाथन श्वार्ट्ज ने बताया कि कैसे स्टूडियो ने फिल्म के क्रेडिट अनुक्रम के दौरान ब्रूस बैनर (मार्क रफ्फालो) और कैरल डेनवर्स (ब्री लार्सन) को प्रमुख एवेंजर्स कैमियो के रूप में चुना। शांग-ची ने इस छोटे से क्षण के बाहर डाली गई बाकी हाई-प्रोफाइल एवेंजर्स से अलग एक मूल कहानी को प्रभावी ढंग से वितरित किया। फिल्म अपने स्क्रीन टाइम का अधिकांश हिस्सा टाइटैनिक नायक, शांग-ची (सिमू लियू) और उसके पिता, वेनवु को समर्पित करती है, क्योंकि यह मार्वल स्टूडियोज की दो वर्षों में पहली फीचर-लंबाई की मूल कहानी है।

शांग-ची और उसके साथी कैटी (अक्वाफिना) को वोंग (बेनेडिक्ट वोंग) द्वारा जल्दी से रहस्यमय दस रिंगों की जांच करने के लिए भर्ती किया जाता है, जो शांग-ची ने अपने पिता से प्राप्त की थी, जो कि ड्वेलर-इन-डार्कनेस के रूप में जाना जाने वाला अंतःआयामी जानवर था। वोंग ने शुरुआती क्रेडिट अनुक्रम के दौरान खुलासा किया कि रिंग्स एक बीकन के रूप में काम करते हैं, किसी को (या कुछ) अज्ञात को रोते हुए। होलोग्राम के रूप में, ब्रूस बैनर और कैरल डेनवर इस परिदृश्य में रिंगों की उत्पत्ति के बारे में अपने सर्वोत्तम सिद्धांत प्रदान करने के लिए दिखाई देते हैं। हालांकि, वे अंततः एक समझौते पर पहुंचने में असमर्थ हैं। जैसे ही दो एवेंजर्स अलविदा कहते हैं, बैनर शांग-ची और कैटी का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहता है, “सर्कस में आपका स्वागत है।”

जोनाथन श्वार्ट्ज, जिन्होंने मार्वल के केविन फीगे के साथ तस्वीर का सह-निर्माण किया, ने हाल ही में सिनेमाब्लेंड के साथ क्रेडिट अनुक्रम में उपस्थिति के बारे में बात की। उनका दावा है कि टीम को “हमेशा दृश्य के लिए विचार था,” लेकिन कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण, उन्हें अपनी समय सारिणी को समायोजित करना पड़ा। श्वार्ट्ज के अनुसार अंतिम समाधान “[स्वयं], डेस्टिन [डैनियल क्रेटन], और केविन [फीगे] के साथ बातचीत” द्वारा निर्धारित किया गया था।

श्वार्ट्ज ने यह भी कहा कि महामारी के कारण क्रू को मुख्य फोटोग्राफी के बजाय पूरक फिल्मांकन के दौरान शीर्षक अनुक्रम को शूट करने की आवश्यकता थी। यह संभव है कि महामारी युग के फिल्मांकन की गतिशील प्रकृति के कारण अन्य एवेंजर्स प्रदर्शित होने वाले थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ब्रूस और कैरल भविष्य की टेन रिंग्स कहानियों में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं या यदि उनका समावेश विशुद्ध रूप से कलाकारों के कार्यक्रम के आधार पर एक तार्किक निर्णय था।

भले ही यह पल भविष्य के एमसीयू प्रयासों को कैसे प्रभावित कर सकता है, इस जोड़ी को फिल्म में शामिल करना एक सुखद आश्चर्य था। ब्रूस और कैरल की उपस्थिति एक उल्लसित अनुस्मारक थी कि यह वही ब्रह्मांड है जहां एक पेशी बैंगनी विदेशी ने लगभग एक या दो साल पहले जादुई चट्टानों का उपयोग करके ब्रह्मांड को लगभग ध्वस्त कर दिया था, जो कि ज्यादातर अपने पात्रों और मिथोस पर निर्भर था। प्रशंसकों के पास यह देखने के लिए बहुत कुछ है कि क्या शांग-ची आगामी एमसीयू फिल्मों की गुणवत्ता का कोई संकेत है।

फोटो क्रेडिट : https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Simu_Liu_(48469108246).jpg

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: