मार्वल लेटेस्ट की फिल्म ‘शांग-ची’ ने गुरुवार पूर्वावलोकन में 8.8 मिलियन डॉलर कमाए

गुरुवार की रात के पूर्वावलोकन में, मार्वल की “शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स” ने 8.8 मिलियन डॉलर कमाए। उल्लेखनीय राशि कोविड इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा पूर्वावलोकन परिणाम है, जो दो महीने पहले “ब्लैक विडो” द्वारा अर्जित केवल $ 13.2 मिलियन से पीछे है।

यह ” एफ9″ ($7.1 मिलियन, $70 मिलियन की शुरुआत के लिए इसका मार्ग) और “ए क्वाइट प्लेस पार्ट II” ($4.8 मिलियन, $57 मिलियन की शुरुआत के रास्ते में) जैसी हालिया हिट फिल्मों को भी मात देता है। “शांग-ची” के लिए घरेलू बॉक्स ऑफिस $45 मिलियन से $50 मिलियन के बीच होने की भविष्यवाणी की गई थी, लेकिन मजबूत पूर्वावलोकन को देखते हुए, यह राशि बहुत अधिक बढ़ सकती है और यह फिल्म मार्वल के सर्वश्रेष्ठ कार्यों में से एक है।

फिल्म सुपरहीरो फिल्मों में एशियाई प्रतिनिधित्व के लिए एक निर्णायक क्षण है, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस की बड़ी बाधाओं का सामना करती है। डेल्टा किस्म के प्रसार ने फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों में लौटने से सावधान कर दिया है, जिससे ब्लॉकबस्टर टिकटों की बिक्री कम हो गई है।

दूसरी ओर, बड़े पर्दे पर “शांग-ची” की विशिष्टता से फिल्म को फायदा हो सकता है। पिछले मार्वल फीचर के विपरीत, “ब्लैक विडो,” “शांग-ची” केवल 45 दिनों के लिए सिनेमाघरों में होगी। “ब्लैक विडो” को सिनेमाघरों और डिज्नी प्लस पर रिलीज़ किया गया था, जहाँ इसे $30 के लिए किराए पर लिया जा सकता था। जब “ब्लैक विडो” जुलाई में 80.4 मिलियन डॉलर तक खुला, तो इसने महामारी युग का शुरुआती सप्ताहांत रिकॉर्ड बनाया, लेकिन इसके मुनाफे में लगातार हफ्तों में भारी गिरावट आई। अन्य फ़िल्में जिन्होंने हाइब्रिड रिलीज़ दृष्टिकोण का उपयोग नहीं किया, जैसे कि “कैंडीमैन” और “फ्री गाय,” ने बॉक्स ऑफिस पर पूर्वानुमानों से बेहतर प्रदर्शन किया।

अच्छी समीक्षाएं “शांग-ची” को कर्षण हासिल करने में भी मदद कर सकती हैं। फिल्म को आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली है, और वर्तमान में रॉटेन टोमाटोज़ पर इसकी 92 प्रतिशत “ताज़ा” रेटिंग है। आलोचकों ने कहा है कि फिल्म एक बार फिर ब्रांड के प्रतिनिधित्व के स्पेक्ट्रम को व्यापक बनाती है, एशियाई मूल के दर्शकों को उस तरह का सशक्तिकरण प्रदान करती है जो ‘ब्लैक पैंथर’ ने कुछ साल पहले मार्ग प्रशस्त किया था। चैडविक बोसमैन की यादें अभी भी प्रशंसकों को भावुक कर देती हैं, वह हमेशा के लिए ब्लैक पैंथर होगा, वकंडा हमेशा के लिए!

“शांग-ची” टाइटैनिक नायक का अनुसरण करता है क्योंकि वह अपने हत्यारे पिता के नेतृत्व वाले आपराधिक गिरोह से लड़ता है। सिमु लियू, मिशेल योह, टोनी लेउंग, बेनेडिक्ट वोंग और अक्वावाफिना अभिनीत कनाडाई सिटकॉम “किम की सुविधा” में उनकी भूमिका के लिए जाने जाते हैं। फिल्म का निर्देशन डस्टिन डैनियल क्रेटन ने किया है, जिन्होंने पहले “जस्ट मर्सी” और “शॉर्ट टर्म 12” का निर्देशन किया था। यह फिल्म 4,300 सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यदि “शांग-ची” भीड़ को आकर्षित करता है, तो थिएटर मालिक एक बूस्ट का उपयोग कर सकते हैं। गर्मियों में ज्यादातर धुलाई हुई है, जिसमें बॉक्स ऑफिस पर वापसी की वजह से कोविड -19 की दरें बढ़ रही हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट के बिगड़ने के कारण, पैरामाउंट ने इस सप्ताह कहा कि यह “टॉप गन: मेवरिक” और “मिशन: इम्पॉसिबल 7” सहित कई हाई-प्रोफाइल रिलीज़ में देरी करेगा।

फोटो क्रेडिट : https://www.nme.com/en_asia/reviews/film-reviews/shang-chi-and-the-legend-of-the-ten-rings-review-3027062

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: