मुख्यमंत्री पटनायक ने सात एलएमओ की आधारशिला रखी

भुवनेश्वर, नौ जून (भाषा) ओडिशा में कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर की तैयारी करने के बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने डिजिटल माध्यम से बुधवार को सात तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन (एलएमओ) संयंत्रों और इतने ही प्रेशर स्विंग एडसोरप्शन (पीएसए) प्रणालियों की आधारशिला रखी।

पटनायक ने लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने और राजा तथा सावित्री उत्सव के दौरान सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा, “प्रदेश के सभी बड़े अस्पतालों में तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्रों का निर्माण किया जा रहा है।

दिन में उन्होंने कोविड-19 की स्थिति से निपटने के लिए भुवनेश्वर नगर निगम के लिए अतिरिक्त 20 करोड़ रुपये की मंजूरी दी।

इस बीच मुख्यमंत्री ने 448.02 करोड़ रुपये के बीजू एक्सप्रेसवे के निर्माण सहित 11 परियोजनाओं को मंजूरी दे दी। एक अधिकारी ने बताया कि यह मंजूरी डिजिटल माध्यम से हुई कैबिनेट की बैठक में दी गई है जिसकी अध्यक्षता पटनायक ने की।

मुख्य सचिव एससी मोहपात्रा ने कहा कि नुआपाड़ा जिले के घाटीपाड़ा से कालाहांडी में अम्पानी तक चार लेन वाला 174 किलोमीटर लंबा राजमार्ग न केवल दक्षिणी और पश्चिमी ओडिशा के बीच संपर्क को बढ़ाएगा बल्कि आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि सरकार सामानंतर तौर पर सड़क के साथ बीजू एक्सप्रेस आर्थिक गलियारा विकसित करने पर भी काम कर रही है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: